दिल्ली

delhi

लॉजिमैट इंडिया में 500 मिलियन डॉलर से अधिक के व्यापारिक समझौते का अनुमान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 29, 2024, 8:48 PM IST

Logimat India 2024: ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपोर्ट में लॉजिमैट इंडिया का आयोजन 28 फरवरी से 1 मार्च 2024 के बीच किया जा रहा है, जिसमें लॉजिस्टिक्स जगत के पेशेवर, उद्योग जगत के लीडर इनोवेटर्स और विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे हैं.

लोजीमेंट इंडिया का आयोजन
लोजीमेंट इंडिया का आयोजन

लोजीमेंट इंडिया का आयोजन

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सैटेलाइट शो का आयोजन किया जा रहा है. मेस्से स्टटगार्ट इंडिया द्वारा आयोजित यह शो इंटरा लॉजिस्टिक्स संसाधनों, परिवहन और प्रक्रिया प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करते हुए लॉजिस्टिक्स के भविष्य पर रोशनी डालेगा.

दरअसल, लॉजिमैट इंडिया का आयोजन 28 फरवरी से 1 मार्च 2024 के बीच किया जा रहा है, जिसमें लॉजिस्टिक्स जगत के पेशेवर, उद्योग जगत के लीडर इनोवेटर्स और विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे हैं. लोजीमेंट इंडिया में 500 मिलियन डॉलर से अधिक के व्यापारिक समझौते व लेनदेन होंगे. एक अनुमान के मुताबिक, भारत का लॉजिस्टिक्स सेक्टर 215 बिलियन डॉलर का है. यह तकरीबन 22 मिलियन लोगों को रोजगार देता है. यह सेक्टर देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. उद्योग जगत को एक ही मंच पर लाकर लॉजिमैट इंडिया भारत के लॉजिस्टिक्स सेक्टर में इनोवेशन, दक्षता और विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने का कार्य कर रहा है.

मेस्से स्टटगार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डिविजन डायरेक्टर मुकेश खेरिया ने बताया कि इस एक्सपो में 100 से अधिक ब्रांड शामिल हुए हैं. जिनमें प्रमुख एडवर्ब, जांघ इन रिच, डेफुकु, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन, सिस्टम लॉजिस्टिक, एकिया रोबोटिक्स सहित कई ब्रांड शामिल हुए हैं. इस शो को इन्वेस्ट इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और गति शक्ति विश्वविद्यालय का समर्थन प्राप्त है. 9500 वर्ग क्षेत्रफल में आयोजित इस कार्यक्रम में 15000 से अधिक बायर्स शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि यह उद्योग जगत के विकास को गति प्रदान कर बदलावकारी इनोवेसन्स का मार्ग प्रशस्त करेगा.

इसके साथ ही लॉजिस्टिक्स के व्यापक संसाधनों, परिवहन, लेबलिंग एवं पहचान जैसी सुविधाओं के साथ यह शो उन कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा, जो आधुनिक वेयरहाउस सुविधाओं की उम्मीद रखती है. शो के दौरान स्वचालित वाहनों से लेकर आधुनिक टेरकिंग सिस्टम तक, हर तरह के इनोवेशन दर्शाए जाएंगे, जो उद्योग जगत को नए आयाम देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details