दिल्ली

delhi

दिल्ली में शिवरात्रि से एक दिन पहले मंदिर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, मूर्तियां खंडित

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 7, 2024, 3:21 PM IST

Temple Demolished In Delhi: रोहिणी सेक्टर 26 के द्वारकाधीश सोसाइटी में कड़ी सुरक्षा के बीच नगर निगम की जमीन पर बने अवैध मंदिर पर प्रशासन का बुलडोजर चला.

Etv Bharat
Etv Bharat

नगर निगम की जमीन पर बने अवैध मंदिर पर प्रशासन का बुलडोजर चला

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम ने शिवरात्रि से एक दिन पहले रोहिणी सेक्टर 26 के द्वारकाधीश सोसाइटी स्थित एक शिव मंदिर को तोड़ दिया. लोगों ने बताया कि इस कार्रवाई में भगवान की मूर्तियां भी खंडित हुई है. इससे स्थानीय लोगों में नाराजगी है. मंदिर दिल्ली नगर निगम के जमीन पर बना हुआ था. जिसे पूरी तरह ध्वस्त करा दिया. जानकारी के मुताबिक, यह मंदिर काफी पुराना है. शिवरात्रि को लेकर मंदिर में पूजा की तैयारियां भी की गई थी.

दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन का बुलडोजर एक्शन लगातार जारी है. इस दौरान रोहिणी में नगर निगम का दस्ता सेक्टर 26 पहुंचा वहां बुलडोजर कार्रवाई करते हुए द्वारकाधीश सोसाइटी के पार्क में बने प्राचीन मंदिर को तोड़ दिया. लोगों ने बताया कि यहां दूर-दूर से भक्त पूजा करने के लिए आते थे. नगर निगम की टीम आते ही वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी. कार्रवाई के दौरान मूर्तियां भी मंदिर के अंदर ही थी. प्रशासन ने भगवान की मूर्तियों को निकलने का समय नहीं दिया. जिससे सभी मूर्तियां खंडित हो गई."

कड़ी सुरक्षा के बीच नगर निगम की जमीन पर बने अवैध मंदिर पर प्रशासन का बुलडोजर चला. प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान इलाके में भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई थी. जिससे किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके. वहीं, कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए और विरोध करने लगे. लोगों का कहना है कि शिवरात्रि को लेकर मंदिर में शिव विवाह की तैयारियां चल रही थी. कार्रवाई के दौरान वहां पर मौजूद लोग लगातार जय श्री राम के नारे लगाते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details