झारखंड

jharkhand

चतरा में अफीम प्रोसेसिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो तस्कर गिरफ्तार, 10 करोड़ के अफीम और ब्राउन शुगर जब्त - Brown Sugar Factory In Chatra

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 8, 2024, 5:02 PM IST

Updated : Apr 8, 2024, 7:04 PM IST

Two smugglers arrested in Chatra. चतरा में अवैध अफीम प्रोसेसिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अफीम की खेप के साथ दो तस्करों को भी दबोच लिया है. जब्त अफीम की कीमत करोड़ों में आकी गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-April-2024/jh-cha-01-afeem-jh10029_08042024160025_0804f_1712572225_749.jpg
Brown Sugar Factory In Chatra

अफीम तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी देते चतरा एसपी विकास पांडेय.

चतरा: अफीम तस्करों के खिलाफ चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने सोमवार को करीब 10 करोड़, 20 लाख रुपए की अफीम की खेप के साथ अंतरजिला गिरोह से जुड़े दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई की पुष्टि चतरा एसपी विकास पांडेय ने की है.

डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में गठित की थी स्पेशल टीम

एसपी विकास पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यालय रोहित कुमार रजवार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी. जिसमें ईटखोरी थाना पुलिस भी शामिल थी. जिसमें थाना प्रभारी सूर्यप्रताप सिंह कई जवान भी थे. स्पेशल टीम की कार्रवाई में पुलिस को यह सफलता मिली है.

ईटखोरी के महुदा गांव में पुलिस टीम ने की छापेमारी

एसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने ईटखोरी थाना क्षेत्र के महुदा गांव में छापेमारी कर अफीम प्रोसेसिंग फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने दो तस्करों को भी धर दबोचा है. गिरफ्तार तस्करों में पंकज कुमार दांगी और धीरेंद्र दांगी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि दोनों तस्कर अवैध अफीम की खरीद-बिक्री करते थे और अफीम से ब्राउन शुगर बनाकर उसे बाजार में बेचते थे. पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है. जिसमें पुलिस को कई अहम जानकारी भी मिली है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

छापेमारी के दौरान ये सामान बरामद

एसपी विकास पांडेय ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस दृश्य देखकर दंग रह गई. हर तरफ अफीम और ब्राउन शुगर बिखरे थे. इस दौरान पुलिस ने कुल 204.4 किलो गीला अफीम, ब्राउन शुगर बनाने में प्रयुक्त मशीन, एक गैस सिलेंडर, एक गैस चूल्हा, इलेक्ट्रॉनिक वेटिंग मशीन, 100 पीस प्लास्टिक, वेटिंग जैक मशीन, 25.400 किलो मटमैला कपड़ा और ब्राउन शुगर बनाने में प्रयुक्त कपड़ा बरामद किया है.

अफीम तस्करों के खिलाफ जारी रहेगा पुलिस का अभियानः एसपी

एसपी विकास पांडेय ने कहा कि चतरा में अफीम तस्करों और माफियाओं के विरुद्ध पुलिस का अभियान जारी रहेगा. उन्होंने तस्करों से अफीम तस्करी के काले धंधे को छोड़कर दूसरे रोजगार की शुरुआत करने की अपील की है. एसपी ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल सफेदपोशों की पहचान कर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू की गई है. जल्द ही अन्य फरार तस्करों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-

चतरा में ब्राउन शुगर की तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा, 41 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

चतरा में ब्राउन शुगर की तस्करी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, तीन तस्कर गिरफ्तार

Chatra Police Action: चतरा में अफीम तस्कर गिरफ्तार, साढ़े तीन किलो अफीम बरामद

Last Updated :Apr 8, 2024, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details