बिहार

bihar

बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली का इस दिन होगा री-एग्जाम, 70वीं प्री परीक्षा की तारीख भी घोषित - BPSC TRE 3 re exam

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 19, 2024, 3:38 PM IST

Bihar Teacher Exam: 5 अप्रैल को हुई शिक्षक बहाली परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. अब बीपीएससी ने नया एक्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. TRE 3.0 री-एग्जाम 10 से 12 जून को प्रस्तावित है. वहीं 70वीं प्री एग्जाम 30 सितंबर को होगी.

बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली का इस दिन होगा री-एग्जाम, 70वीं प्री परीक्षा की तारीख भी घोषित
बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली का इस दिन होगा री-एग्जाम, 70वीं प्री परीक्षा की तारीख भी घोषित

पटना:बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने साल 2024 के बचे हुए परीक्षाओं का एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी कर दिया है. इसके मुताबिक तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा जो रद्द हुई थी उसकी परीक्षा 10 जून से 12 जून के बीच आयोजित की जानी प्रस्तावित की गई है.

BPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर: इसके अलावा 40 हजार से अधिक पदों के लिए निकली प्रधान शिक्षक और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन भी जून में ही किया जाएगा. 13 जून को प्रधान शिक्षक और प्रधानाध्यापक के लिए परीक्षा 14 जून को आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा और 31 अगस्त तक रिजल्ट जारी होने की संभावना है.

30 सितंबर को 70वीं प्री एग्जाम: वहीं 70वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर प्री एग्जाम 30 सितंबर को आयोजित होगी. वहीं शिक्षकों के लिए आयोजित हो रही तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक जारी किए जाने का बीपीएससी ने लक्ष्य रखा है. सिमुलतला आवासीय विद्यालय में शिक्षकों के 63 पद पर निकली वैकेंसी के लिए 23 जून को परीक्षा होनी है और 21 जुलाई तक रिजल्ट जारी करना प्रस्तावित है.

यहां देखें पूरी जानकारी: यदि आप भी बीपीएससी के एग्जाम कैलेंडर को देखना चाहते हैं तो बीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं. वेबसाइट के होम पेज पर BPSC Exam के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद Download Calendar 2024 के लिंक पर जाएं. यहां पीडीएफ फॉर्मेट में कैलेंडर खुल जाएगा. यहां आप अपनी पसंद की वैकेंसी की डिटेल्स देख सकते हैं.
क्या है पूरा मामला?:बता दें कि 15 मार्च को बिहार में TRE- 3.0 परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. इस मामले में करीब 270 लोग झारखंड के हजारीबाग से पकड़े गए थे, जिसमें से अधिकतर बिहार के ही रहने वाले थे. ईओयू ने पेपर लीक के साक्ष्य बीपीएससी को दिए थे, जिसके बाद परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details