राजस्थान

rajasthan

तेज धमाकों से दहला खैरथल, गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में विस्फोट

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 2, 2024, 7:48 AM IST

Blast in Khairthal, अलवर जिले के खैरथल से बड़ी खबर सामने आई है, जहां गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में विस्फोट हो गया. आग ने घर में रखे पटाखों को भी चपेट में ले लिया और विकराल रूप धारण कर लिया. यहां जानिए पूरा मामला...

पुलिस धाना खैरथल
पुलिस धाना खैरथल

खैरथ. अलवर के खैरथल कस्बे में शुक्रवार की रात को घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया. साथ ही आग ने घर में रखे पटाखों को भी अपने आगोश में ले लिया, उसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. देखते ही देखते तेज धमाके के बाद लोग सकते में आ गए. जिस जगह पर ये हादसा हुआ वो मकान पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया. हादसे के दौरान आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए खैरथल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है.

हादसे की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई, साथ ही लोगों भीड़ भी जमा हो गई. खैरथल पुलिस थाने से जाप्ता मौके के लिए रवाना हो गया. खैरथल थाना प्रभारी प्रवीण ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 9 बजे के करीब की है. फोन के जरिए सूचना मिली की कस्बे में एक मकान में आग लगी है. जिसके बाद दमकल को सूचना दी गई. जांच में सामने आया की घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई. वहीं, घर के अंदर पटाखे भी रखे हुए थे.

पढ़ें :झालावाड़ में टक्कर के बाद कार बनी आगा का गोला, धौलपुर में बेकाबू ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार की ली जान

आग ने उनको भी चपेट में ले लिया, जिसके बाद तेज धमाका होने पर आस-पास के लोग जमा हो गए. इस हादसे में चार लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. आग पर काबू पा लिया गया है, जिस घर में आग लगी थी, उसका मालिक दशहरे पर पुतले बनाने का काम करता है. इसलिए उसके पास पहले से ही घर में करीब 20 हजार के पटाखे रखे हुए थे. अचानक से तेज धमाके के बाद आस-पास के लोग घबरा गए और दूर से ही तेज धमाकों की आवाजें सुनते रहे. गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details