बिहार

bihar

'पीएम मोदी और सीएम नीतीश की सोच को धरातल पर उतारें'- पदभार संभालते ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडये ने अधिकारियों को दी नसीहत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 20, 2024, 8:16 AM IST

Updated : Mar 20, 2024, 8:34 PM IST

Mangal Pandey Took Charge: बिहार में बीजेपी के विधायक मंगल पांडेय दूसरी बार स्वास्थ्य विभाग के मंत्री बने हैं और औपचारिक रूप से स्वास्थ्य मंत्री का पदभार भी उन्होंने संभाल लिया है. विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने नए स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया. कार्यभार संभालते ही मंगल पांडे एक्शन दिखे. उन्होंने दवा आपूर्ति को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

मंगल पांडेय
मंगल पांडेय

पटनाः स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग का पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बादमंगल पांडेयने वरीय अधिकारियों के साथ विभाग में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. इस दौरान विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद थे.

स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का निर्देश: मंगल पांडेय ने समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियों को राजधानी से लेकर गांवों तक स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि दवा आपूर्ति की व्यवस्था सुदृढ़ करें और मरीजों को अधिक से अधिक मात्रा में दवा उपलब्ध कराएं, ताकि मरीजों को बाहर से दवा नहीं खरीदनी पड़ी. उन्होंने सभी अस्पतालों में ओपीडी सुविधाओं का अनुश्रवण करने का भी निर्देश दिया.

"हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि हम ग्रामीण सुदूर इलाकों तक स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाएं. सभी स्तर के अस्पतालों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था रखें. मौजूदा दौर में संचार क्रांति के इस युग में डिजिटल सेवा से भी ईलाज को उन्नत करने का प्रयास करें"- मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री

'पीएम सीएम की सोच को धरातल पर उतारें':मंगल पांडेय ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि किसी भी सेवा या कार्य में टीम भावना का होना आवश्यक होता है. आप सभी टीम भावना से कार्य करें और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की सोच को धरातल पर उतारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके.

ये भी पढ़ेंः'PM मोदी तो छोड़िये, वाराणसी में BJP कार्यकर्ता को भी चुनौती नहीं दे सकेंगे CM नीतीश', मंगल पांडेय का दावा

Last Updated :Mar 20, 2024, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details