राजस्थान

rajasthan

जिम में वर्कआउट करने पहुंचे भाजपा नेता की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुई मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 6, 2024, 10:42 PM IST

कोटा में जिम में वर्कआउट करने आए भाजपा के ओबीसी मोर्चा के शहर उपाध्यक्ष की अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

BJP Leader Fainted in Gym  जिम में भाजपा नेता की बिगड़ी तबीयत
BJP Leader Fainted in Gym जिम में भाजपा नेता की बिगड़ी तबीयत

कोटा.शहर मेंजिम में वर्कआउट करते समय तबीयत बिगड़ने से भाजपा के ओबीसी मोर्चा के शहर उपाध्यक्ष की मौत हो गई है. चिकित्सकों ने प्रारंभिक रूप से मौत का कारण पल्मोनरी एम्बोलिज्म (फेफड़ों की धमनियों में खून के थक्के के कारण रुकावट आना) बताया है. मृतक कोटा के जवाहर नगर इलाके के रहने वाले देशराज पोसवाल थे, जो 36 साल के थे और काफी फिट थे. वो लंबे समय से करतब दिखाने के लिए भी जाने जाते थे.

निजी अस्पताल के निदेशक डॉक्टर आरके अग्रवाल का कहना है कि मरीज को जब अस्पताल लाया गया, तब उसकी ईसीजी नॉर्मल आई थी और हार्ट अटैक के लक्षण भी नहीं थे. उनका बीपी भी कम नहीं था. उसमें पल्मोनरी एम्बोलिज्म से मृत्यु होने के लक्षण नजर आए थे. हालांकि, इसकी कंफर्मेशन के लिए कुछ टेस्ट होने थे, वे नहीं हो पाए.

पढ़ें. बूंदी में चलती कार में युवक की हार्ट अटैक से हुई मौत

जिम में हुए थे बेहोश :मृतक के भतीजे और गवर्नमेंट कॉलेज कोटा के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रवि गुर्जर का कहना है कि उनके चाचा देशराज पोसवाल को एक-दो दिन से सामान्य खांसी जुकाम की शिकायत थी. बुधवार सुबह 8:30 बजे वो जिम पहुंचे और बेहोश होकर नीचे गिर गए. इसके बाद उन्हें झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि देशराज पोसवाल रोज करीब 1 से 2 घंटा जिम में वर्कआउट करने जाते थे. इसके अलावा रोज 2 से 3 लीटर दूध पीते थे और काफी फिट थे.

दोनों हाथों से बाइक उठा कर दिखाते थे करतब

दोनों हाथों से बाइक उठा कर दिखाते थे करतब :देशराज पोसवाल लंबे समय से करतब दिखाने के लिए जाने जाते थे. जवाहर नगर में उनका घर था, जहां पर वो हॉस्टल भी संचालित करते थे. महावीर नगर प्रथम में उनकी दूध की डेयरी भी थी. वे अपने दोनों हाथों से बाइक को हवा में उठाने का करतब कई जगह पर दिखा चुके हैं. हाल ही में वह हरियाणा में गुर्जर समाज के एक कार्यक्रम में भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह करतब दिखाया था. इसके अलावा कोटा में भी कई कार्यक्रमों में वे यह करतब दिखा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details