राजस्थान

rajasthan

गहलोत के बयान पर भूपेन्द्र यादव का पलटवार, बोले-इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र पर कालिख पोतने का काम किया

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 11, 2024, 3:16 PM IST

गत दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया था कि सरकारी एजेंसियों के डर से कांग्रेस के नेता भाजपा में जा रहे हैं. इस पर केन्द्रीय मंत्री और अलवर क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी भूपेन्द्र यादव ने जोरदार पलटवार किया है. यादव ने कहा कि गहलोत के सब भुगत भोगी है, उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चा​हिए.

Bhupendra Yadav reaction on gahlot,  ex cm ashok gahlot
गहलोत के बयान पर भाजपा नेता भूपेन्द्र का पलटवार, बोले-इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र पर कालिख पोतने का काम किया

गहलोत के बयान पर भाजपा नेता भूपेन्द्र का पलटवार.

अलवर. अलवर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के चुनाव कार्यालय का सोमवार को मोतीडूंगरी इलाके में उद्घाटन ​हुआ. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस देश में इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र पर कालिख पोतने का काम किया है. संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा गिराने का काम कांग्रेस ने किया, जबकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है.

गत दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया था कि सरकारी एजेंसियों के डर से कांग्रेस के नेता भाजपा में जा रहे हैं. इस पर केन्द्रीय मंत्री और अलवर क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी भूपेन्द्र यादव ने जोरदार पलटवार किया. यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने देश के सारे संविधान को तोड़ने का काम किया. लोकतंत्र पर इमरजेंसी की कालिख पोतने का काम किया. संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा गिराने का काम कांग्रेस ने किया. देश के लोकतंत्र को एक परिवार का बंधक बनाने का काम कांग्रेस ने किया और अशोक गहलोत के तो बहुत सारे भुगत भोगी है, बाबूलाल नागर से लेकर मदेरणा साहब तक. ऐसे में उन्हें यह बात कहते हुए शोभा नहीं देती.

पढ़ें:केन्द्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने किया ESIC अलवर कार्यालय का उद्घाटन, कहा- अब जल्द होगा क्षेत्र का कायाकल्प

उन्होंने कहा कि 'हम 36 बिरादरी 36 कोम को साथ लेकर पूरे अलवर का विकास करेंगे. मैं सबका प्रतिनिधि हूं, मैं पार्टी के संगठन का प्रतिनिधि हूं और हम सब गरीब कल्याण के विषय को लेकर आगे चलेंगे. देश के प्रधानमंत्री ने जो हमें मंत्र दिया है. गरीब युवा अन्नदाता और नारी शक्ति इस ज्ञान के मार्ग से 21वीं सदी के भारत का मार्गदर्शन करेंगे.'

जगन्नाथ मंदिर में पूजा की: चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. अलवर से भृतहरि धाम तक पैदल यात्रा निकाली. उन्होंने कहा कि 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूर्ण रूप से आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे अलवर की जनता का सेवा करने का अवसर दिया है. मुझे अलवर के हमारे भाजपा परिवार का स्वागत मिल रहा है. मैं यहां की जिम्मेदारी लेकर पूर्ण सेवा करने का संकल्प लेता हूं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details