झारखंड

jharkhand

बीजेपी का गांव चलो अभियान, छोटे से लेकर बड़े नेता तक गांवों का करेंगे भ्रमण, बताएंगे मोदी सरकार की उपलब्धियां

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 19, 2024, 11:09 PM IST

BJP Gaon Chalo campaign. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी एक्शन मोड में है. एक बार फिर से मोदी सरकार नारे को पूरा करने के लिए कार्यकर्ताओं को गांव चलो अभियान चलाने का निर्देश दिया गया. इसके तहत बीजेपी के बड़े से लेकर छोटे नेता तक गांवों का भ्रमण करेंगे और मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे. इसके साथ ही वे रात्रि विश्राम भी उसी क्षेत्र में करेंगे.

BJP Gaon Chalo campaign
BJP Gaon Chalo campaign

रांची: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर झारखंड की सभी 14 सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने गांव चलो अभियान चलाने का निर्णय लिया है.

गांव चलो अभियान के तहत पार्टी के बड़े नेता से लेकर छोटे नेता और कार्यकर्ताओं को ग्रामीण क्षेत्रों में न केवल जाने के लिए कहा गया है, बल्कि उन्हें रात्रि विश्राम भी उस गांव में करना है. गांव चलो अभियान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार के 9 सालों की उपलब्धि के बारे में जनता को अवगत कराएंगे.

फरवरी में पूरा कर लेना है गांव चलो अभियान: आंकड़ों के मुताबिक झारखंड में कुल 32, 623 गांव हैं. इन गांवों में भ्रमण करने के लिए बीजेपी ने विस्तृत कार्ययोजना बनाई है. एक बार फिर मोदी सरकार के संकल्प को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गांव चलो अभियान कार्यक्रम को फरवरी महीने तक पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा है. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर झारखंड बीजेपी ने इसके लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई है. हालांकि इसको अंतिम रूप इस सप्ताह दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद दिए जाने की संभावना है.

बीजेपी के इस कार्यक्रम पर पूर्व स्पीकर और रांची के बीजेपी विधायक सीपी सिंह कहते हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में दौरा करने के क्रम में पार्टी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. आमतौर पर शहरी क्षेत्र में लोग सरकार की योजना से अवगत होते हैं. मोदी सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल के दौरान कई ऐसे एतिहासिक कार्य किए गए हैं, जिसकी जानकारी जनता तक पहुंचाने का वक्त आ गया है.

सीपी सिंह ने कहा गांव चलो अभियान के इस दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रात्रि विश्राम भी उस क्षेत्र में करेंगे. बहरहाल मिशन 2024 को लेकर बीजेपी एक साथ कई कार्यक्रम को चला रही है. मोदी भाईजान, युवा मतदाता सम्मेलन, गांव चलो अभियान सहित कई ऐसे कार्यक्रम है जिससे पार्टी को उम्मीद है कि चुनावी नैया पार लगाने में सहायक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details