मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी ने बनाए लोकसभा चुनाव प्रभारी, जानिए एमपी में किस चेहरों को दोबारा मिला मौका

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 27, 2024, 4:19 PM IST

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. जानिए एमपी की कमान किसे मिली है.

BJP Appoint In Charge For Lok Sabha 2024
बीजेपी ने बनाए लोकसभा चुनाव प्रभारी

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गियर अप हो चुकी बीजेपी ने देश के अलग अलग राज्यों में प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये सूची जारी की है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रभारी की कमान सतीश उपाध्याय और महेन्द्र सिंह को सौंपी गई है. जबकि एमपी बीजेपी में संगठन मंत्री रहे अरविन्द मेनन को तमिलनाडू और लक्ष्यद्वीप में पार्टी का लोकसभा प्रभारी बनाया गया है.

किसे दोबारा मिली एमपी की कमान

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राज्यों में जमावट शुरु कर दी है. इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यों में प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. नव नियुक्त प्रभारियों के नाम की सूची भी जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में इस बार ये जिम्मेदारी सतीश उपाध्याय और महेन्द्र सिंह को सौंपी गई है. सतीश उपाध्याय इसके पहले भी 2019 के लोकसभा चुनाव के समय भी सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाया गया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में एमपी में बीजेपी की केवल एक छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के खाते में गई थी.

यहां पढ़ें...

एमपी में रहे अरविंद मेनन को तमिलनाडू की जिम्मेदारी

बीजेपी ने 23 राज्यों में चुनाव प्रभारी पार्टी ने घोषित कर दिए हैं. इनमें उतर प्रदश की जवाबदारी बैजयंत पाण्डे को सौंपी गई है. जबकि उत्तराखंड का लोकसभा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम को बनाया गया है. पंजाब और चंडीगढ में लोकसभा प्रभारी विजय रुपाणी और डॉ नरेन्द्र सिंह होंगे. पश्चिम बंगाल में ये प्रभार तीन नेताओं को सौंपा गया है. जिनमें मंगल पाण्डे, अमित मालवीय और आशा लकड़ा हैं. इसके अलावा एमपी में लंबे समय तक बीजेपी संगठन में महामंत्री रहे अरविंद मेनन को तमिलनाडू में लोकसभा चुनाव प्रभारी बनाने के साथ उन्हें लक्ष्यद्वीप की जवाबदारी भी दी गई है. इसके पहले मेनन तेलंगाना चुनाव के भी सहप्रभारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details