बिहार

bihar

राज्यपाल ने कुलपतियों की बुलाई बैठक, राजभवन के बुलावे पर जाएंगे केके पाठक? - kk pathak

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 6, 2024, 10:12 AM IST

VC Meeting With Bihar Governor: बिहार राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर 6 मई यानी आज कुलपतियों के साथ बैठक करने वाले हैं, जिसमें शामिल होने के लिए केके पाठक को भी बुलाया गया है. पिछली बार भी उन्हें बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे. पढ़ें पूरी खबर.

राजभवन में कुलपतियों की बैठक
राजभवन में कुलपतियों की बैठक (ETV BHARAT)

पटना: राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने एक बार फिर से कुलपतियों की बैठक बुलाई है. जिसमें एसीएस केके पाठक को भी बुलाया गया है, लेकिन वह पहुंचते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी. गौरतलब है कि राज्यपाल ने इससे पहले तीन बार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को बुलाया है, लेकिन केके पाठक किसी भी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं.

राज्यपाल की बैठक में केके पाठक होंगे शामिल?: बता दें कि बीते 15 अप्रैल को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने चेंबर में केके पाठक को बुलाया था. लेकिन केके पाठक नहीं पहुंचे और राजपाल काफी देर तक इंतजार करते रह गए. अब एक बार फिर से राज्यपाल ने कुलपतियों की बैठक बुलाई है, उसमें शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को भी आमंत्रित किया है.

बैठक में शैक्षणिक स्थिति पर होगी चर्चा: राज्यपाल की ओर से बुलाई गई बैठक में विश्वविद्यालय में शैक्षणिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी, लंबित परीक्षा को लेकर भी फैसला लिया जाएगा. वहीं दूसरी संबंधित समस्याओं पर भी चर्चा कर उसे दूर करने की कोशिश की जाएगी. बता दें कि इस बैठक को लेकर राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंगथु ने सभी कुलपतियों को पत्र भी भेजा है और पूरी तैयारी के साथ आने का निर्देश दिया है.

केके पाठक और राजभवन का विवाद: दरअसल राजभवन और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच का विवाद लंबे समय से चल रहा है. केके पाठक की ओर से सभी कुलपतियों की बुलाई गई है. बैठक में राजभवन के हस्तक्षेप के कारण कोई भी कुलपति नहीं जाते रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ केके पाठक भी राज्यपाल की बैठक में शामिल नहीं होते रहे हैं. अब देखना है इस बार केके पाठक क्या फैसला लेते हैं.

ये भी पढ़ें:राज्यपाल ने 6 मई को कुलपतियों की बुलाई बैठक, केके पाठक फिर तलब - KK Pathak

ABOUT THE AUTHOR

...view details