बिहार

bihar

'अरविंद केजरीवाल की पार्टी में होगी बड़ी टूट, 30 से अधिक विधायक छोड़ेंगे AAP' इस नेता का बड़ा दावा - Aam Aadmi Party

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 2, 2024, 4:06 PM IST

Aam Aadmi Party: 15 जून के बाद आम आदमी पार्टी में एक बड़ी टूट देखने को मिल सकती है. यह बात पार्टी के बिहार इकाई के नेता विकास कुमार ज्योति कह रहे है. उन्होंने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में 30 से अधिक विधायक पार्टी छोड़ेंगे. पार्टी में एक बड़ी टूट होगी.

Aam Aadmi Party
15 जून के बाद आम आदमी पार्टी में बड़ी टूट

15 जून के बाद आम आदमी पार्टी में होगी बड़ी टूट

पटना: आम आदमी पार्टी के बिहार इकाई के नेता विकास कुमार ज्योति ने पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पटना में प्रेस वार्ता कर कहा कि पार्टी में लोकतंत्र खत्म हो गया है और पार्टी परिवारवाद की ओर आगे बढ़ रहा है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में विकास कुमार ज्योति ने कहा कि बीते 10 वर्षों से प्रदेश में आम आदमी पार्टी का संगठन है. लेकिन शिर्ष नेतृत्व ने पार्टी को बिहार में राजद और कांग्रेस का झंडा ढ़ोने के काम में लगा दिया है. बिहार में आम आदमी पार्टी से लोग एक बदलाव की उम्मीद को लेकर जुड़े थे, लेकिन उसे उम्मीद पर पार्टी नेतृत्व ने पानी फेर दिया है.

पार्टी की कार्यशैली को लेकर नाराजगी:वहीं, विकास कुमार ज्योति ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में 30 से अधिक विधायक पार्टी छोड़ेंगे. पार्टी में एक बड़ी टूट होगी. देश के कोने-कोने में मौजूद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में पार्टी की कार्यशैली को लेकर बड़ी नाराजगी है.

15 जून के बाद आम आदमी पार्टी में होगी बड़ी टूट

केजरीवाल को बेकसूर मानते: उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को जेल में जाने के बाद 2 दिन में उनसे इस्तीफा ले लिया गया लेकिन आखिर क्या कारण है कि अरविंद केजरीवाल पद नहीं छोड़ रहे हैं. झारखंड में भी जब हेमंत सोरेन को लगा कि वह जेल जाएंगे तो उन्होंने मुख्यमंत्री पद का त्याग कर दिया. उनकी अरविंद केजरीवाल में आस्था है और वह अरविंद केजरीवाल को बेकसूर मानते हैं. लेकिन यदि आरोप लगा है और वह जेल में है तो लोकतांत्रिक मूल्यों के तहत उन्हें इस्तीफा देना चाहिए था. ऐसा लग रहा है पार्टी में अरविंद केजरीवाल के लिए अलग नियम है और दूसरे के लिए अलग नियम.

सोनिया की तरह बन रहे केजरीवाल: विकास कुमार ज्योति ने कहा कि कांग्रेस की परिवारवाद की नीतियों के खिलाफ आम आदमी पार्टी बनी थी और जब पार्टी बनी थी तो जिसे भ्रष्टाचार के आरोप में जेल डालने की बात करती थी उसके साथ आज पार्टी खड़ी है. अरविंद केजरीवाल राजनीति के शुरुआती दिनों में कांग्रेस के कार्यशैली पर सवाल उठाते थे. सोनिया गांधी को राजमाता की तरह कांग्रेस में ट्रीट किया जाता है. इसका वह विरोध करते थे.

पैराशूट से सुनीता केजरीवाल की एंट्री:उन्होंने कहा कि आज लाखों कार्यकर्ताओं और निष्ठावान नेताओं के होने के बावजूद पैराशूट से सुनीता केजरीवाल जी की पार्टी में एंट्री हुई है. पार्टी के सभी प्रमुख निर्णय जिस प्रकार से सुनीता केजरीवाल ले रही हैं उससे पार्टी कार्यकर्ताओं को लग रहा है कि निष्ठावान नेताओं की अब जगह नहीं और यह पार्टी भी परिवारवाद के घेरे में आ गई है.

आप नेता का बड़ा दावा

पार्टी की गलत नीतियों का विरोध: वहीं, विकास कुमार ज्योति ने कहा कि वह अभी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिए हैं और पार्टी की गलत नीतियों का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री के नीतियों का विरोध करते हैं लेकिन जयचंद बनना उन्हें स्वीकार नहीं है. आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में होने के बावजूद इस्तीफा नहीं दे रहे हैं. संविधान के नैतिक मूल्य के खिलाफ ऐसे आचरण करेंगे तो यह भी संभव है कि देश में वह प्रधानमंत्री बनेंगे तो पंजाब को अलग देश बना देंगे.

महाभारत के धृतराष्ट्र है संजय:उन्होंने कहा कि पार्टी में कई वरिष्ठ नेता है संजय सिंह भी हैं. लेकिन संजय भी महाभारत के धृतराष्ट्र जैसे हैं. अपने समकक्ष होने के बावजूद चापलूसी के लिए मंच पर उन्होंने सुनीता केजरीवाल जी का पैर पकड़ लिया और उन्हें प्रमोट कर रहे हैं. जिन राजनीतिक दलों के आचरण के विरोध में यह पार्टी बनी थी. उन्हीं का आचरण पार्टी अपना रही है जिसके कारण पार्टी के नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है.

"आम आदमी पार्टी बारूद के ढेर पर बैठी हुई है. 15 जून के अंदर पार्टी में महा टूट होने वाली है. बहुत सारे विधायक एक साथ पार्टी छोड़ने वाले हैं. नेताओं और कार्यकर्ता विक्षुब्द हैं. पार्टी में डिक्टेटरशिप कायम हो गई है. हम उम्र होने के बावजूद संजय सिंह जी राजमाता सुनीत केजरीवाल का पैर छू रहे हैं. अब इस पार्टी में भी पैर छूने वाली संस्कृति पनप गई है."- विकास कुमार ज्योति, नेता, आम आदमी पार्टी, बिहार इकाई

इसे भी पढ़े- चुनावी साल में बिहार के लोगों से जुड़ेगी AAP, थीम म्यूजिक के साथ टोल फ्री नंबर जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details