झारखंड

jharkhand

टॉप माओवादी छोटू खरवार के खिलाफ पलामू में बड़ा अभियान शुरू, झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर खास निगरानी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 28, 2024, 3:04 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 3:27 PM IST

Big Naxal operation in Palamu. पलामू में माओवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सूचना मिली है कि कई इनामी नक्सली अपने दस्ते को फिर से खड़ा करने के लिए क्षेत्र में सक्रिय हैं. इस सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियों और पलामू पुलिस के कान खड़े हो गए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/28-January-2024/jh-pal-01-top-maoist-commander-pkg-7203481_28012024112641_2801f_1706421401_765.jpg
Big Naxal Operation In Palamu

पलामूः 15 लाख के टॉप इनामी माओवादी कमांडर छोटू खरवार के खिलाफ बड़ा एंटी नक्सल अभियान की शुरुआत की गई है. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली है कि टॉप माओवादी कमांडर छोटू खरवार, 10 लाख के इनामी मृत्युंजय भुइयां और मनीष यादव एक साथ अपने दस्ते के साथ घूम रहे हैं. इस सूचना के बाद नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. माओवादियों के खिलाफ इस अभियान में सीआरपीएफ, जगुआर, आईआरबी और जिला बल के जवानों को लगाया गया है.

लातेहार, गुमला और लोहरदगा चलाया जा रहा अभियानः माओवादियों के खिलाफ सर्च अभियान लातेहार, गुमला और लोहरदगा से सटे हुए छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके में चलाया जा रहा है. छोटू खरवार के रास्ते में डेढ़ दर्जन के करीब माओवादी शामिल हैं. पुलिस और सुरक्षाबलों को जानकारी मिली है कि छोटू खरवार माओवादी के टॉप कमांडरों को एकजुट कर रहा है और ताकत बढ़ाने के फिराक में है. पलामू के जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा ने इस अभियान की पुष्टि की है.

छोटू खरवार का दस्ता बना सिरदर्द, बूढ़ापहाड़ के बाद संभाली है माओवादियों की कमानःदरअसल टॉप इनामी माओवादी कमांडर छोटू खरवार लातेहार के छिपादोहर के इलाके का रहने वाला है. बूढ़ापहाड़ पर अभियान ऑक्टोपस के बाद माओवादी संगठन की कमान छोटू खरवार ने संभाली है. छोटू खरवार के नेतृत्व में माओवादी गुमला, लोहरदगा और लातेहार के इलाके में सक्रिय हैं.

छोटू खरवार माओवादियों का कोयल और शंख जोन का इंचार्ज है. पुलिस को सूचना मिली है कि बूढ़ापहाड़ के इलाके से बच कर भागे माओवादी छोटू खरवार के साथ हो गए हैं. हाल के दिनों में छोटू खरवार ने लेवी के लिए कई हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया है, जबकि लातेहार के छिपादोहर के इलाके में एक दैनिक वेतन भोगी कर्मी की हत्या की थी.

Last Updated :Jan 28, 2024, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details