झारखंड

jharkhand

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाईः पीएमएलए कोर्ट ने 1 मई की दी अगली तारीख, ईडी को जवाब दाखिल करने का मिला समय - Bail plea of Hemant Soren

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 23, 2024, 12:57 PM IST

Hearing on Hemant Soren bail. हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. इस सुनवाई में भी पूर्व सीएम को राहत नहीं मिली. इस मामले में अगली सुनवाई 1 मई को निर्धारित की गयी है.

Bail plea of Hemant Soren hearing in PMLA special court in Ranchi
हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई

रांची: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर रांची के पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई की गयी. इस सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से दो सप्ताह के समय की मांग के लिए आग्रह किया गया. जिस पर कोर्ट ने ईडी के आग्रह को स्वीकार करते हुए समय प्रदान किया और मामले की अगली सुनवाई के लिए 1 मई की तिथि निर्धारित की है.

मंगलवार को पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने पैरवी की. कपिल सिब्बल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में अपनी दलील पेश करते हुए ईडी के द्वारा समय की मांग का विरोध किया. जिसके बाद कोर्ट की तरफ से ईडी को 30 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का समय दिया गया. जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 1 मई की तिथि निर्धारित की. अदालती कार्रवाई की ये जानकारी हेमंत सोरेन के वकील प्रदीप चंद्रा ने दी है.

इस सुनवाई के बाद अगली तारीख मिलने के कारण एक फिर से हेमंत सोरेन को जमानत के लिए अगली सुनवाई का इंतजार करना होगा. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने विगत 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. हेमंत सोरेन पर रांची स्थित बड़गाईं अंचल में साढ़े आठ एकड़ जमीन को गलत तरीके से दाखिल खारिज करने का आरोप है. ईडी की टीम ने 30 मार्च को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया. इसी मामले में ईडी ने जेएमएम नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद अख्तर को भी गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details