बिहार

bihar

राजद को एक और बड़ा झटका, बाहुबली के बेटे रणधीर सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज - Randhir Singh Resigns From RJD

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 20, 2024, 12:51 PM IST

बिहार में राजद को एक और बड़ा झटका लगा है. बाहुबली के बेटे रणधीर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. रणधीर सिंह राजद से लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे हैं. 28 अप्रैल को बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

रणधीर सिंह ने राजद से दिया इस्तीफा
रणधीर सिंह ने राजद से दिया इस्तीफा

सिवानः लोकसभा 2024 में राजद को दूसरा बड़ा झटका लगा है. राजद के बड़े व कद्दावर नेता कहे जाने वाले बाहुबली प्रभुनाथ सिंह के पुत्र ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर राजद से इस्तीफा दे दिया है. राजद पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव हारने की वजह से टिकट नहीं दिया गया. महाराजगंज लोकसभा सीट कांग्रेस को दे दी गई है.

मीसा भारती को टिकट क्यों? रणधीर सिंह ने राजद पर भड़ास निकालते हुए कहा कि अगर मेरी टिकट चुनाव हारने की वजह से काटी गई है तो लालू की बेटी भी चुनाव हारी थी. पूरे बिहार में एक भी सीट राजद को नहीं मिली थी तो फिर लालू यादव फिर क्यों दुबारा चुनाव में अपनी पुत्री मीसा भारती को टिकट दे दिए. उन्होंने कहा कि आने वाले 27 अप्रैल को एक मीटिंग करूंगा और चुनाव लड़ने का एलान भी करने की संभावना जताई जा रही है.

"28 को निर्दलीय चुनाव लड़ने पर फैसला लेना है कि मैं लडूं या नहीं. इसका ऐलान कर दिया जाएगा. पता चला है कि चुनाव हारने के के कारण हमें टिकट नहीं दिया गया है. लालू यादव की बेटी भी चुनाव हारी थी तो फिर उसे कैसे टिकट दे दिया गया."-रणधीर सिंह

हेना शहाब ने छोड़ चुकी है पार्टीः बता दें कि इससे पहले ही सिवान में दिवगंत नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब ने राजद से अलग होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रही है. हेना शहाब ने राजद पर आरोप लगाया था कि उन्हें पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिया गया इसलिए वे निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इसी बीच प्रभुनाथ सिंह के बेटे के इस्तीफा के बाद सियासी भूचाल आ गया है.

वोट पर पड़ेगा असरः चर्चा यह है कि जहां एक तरफ राजद से शहाबुद्दीन परिवार के अलग होने कारण मुस्लिम वोट खिसकता नजर आ रहा है. अब ब्राह्मण व राजपूत वोट बैंक भी राजद के हाथ से खिसक सकता है. जानकार बताते हैं कि यह सब परिवारवाद की वजह से हो रहा है. यही बात रणधीर सिंह ने कही है.

यह भी पढ़ेंः'2009 में हुआ धोखा', बिना नाम लिए हिना शहाब ने अवध बिहारी चौधरी पर साधा निशाना - LOK SABHA ELECTION 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details