हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में के धर्मपुर में दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ शुरू, सनातन धर्म मंदिर से निकलेगी भव्य शोभा यात्रा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 4:20 PM IST

Updated : Jan 21, 2024, 4:32 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के धर्मपुर में अयोध्या में राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ शुरू हो गया है. यह रामायण पाठ सोमवार सुबह 8:00 बजे तक चलेगा. इसके बाद हवनयज्ञ व पूर्णाहुति डाली जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

ayodhya ram mandir pran pratishtha
सोलन जिले के धर्मपुर में दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ शुरू.

धर्मपुर में दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ शुरू

कसौली/सोलन: देश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लकेर काफी धूम है. हर तरफ बाजार सजना शुरू हो गए है. प्रदेश में भी मंदिर, बाजार समेत सार्वजनिक स्थानों को सजाया गया है. अब लोगों को कुछ घण्टों का इंतजार है. हालांकि लोग रविवार से ही जश्न में डूबना शुरू हो गए हैं. बाजार और प्रत्येक घर की छत पर भगवान श्री राम के झंडे लग गए हैं. रंग-बिरंगी लाइट से बाजार रात को जगमगा रहे है.

यह रामायण पाठ सोमवार सुबह 8:00 बजे तक चलेगा.

वहीं, रविवार को सोलन जिले के धर्मपुर में अयोध्या में राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ शुरू हो गया. सुबह करीब 8:00 बजे अखंड रामायण पाठ को लेकर पूजा शुरू हुई. स्थानीय लोगों और महिलाओं ने पूजा के दौरान हिस्सा लिया. कार्यक्रम को लेकर मंदिर को रंगबिरंगी लाइटों से सजाया गया है. वहीं, धर्मपुर बाजार को भी सजा दिया गया है. यह रामायण पाठ सोमवार सुबह 8:00 बजे तक चलेगा. इसके बाद हवनयज्ञ व पूर्णाहुति डाली जाएगी. इसके बाद सनातन धर्म मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. वहीं, लाइव कार्यक्रम भी दिखाया जाएगा.

हिंदू जागरण मंच के आशीष अत्री ने बताया कि धर्मपुर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में खास उत्साह है. बाजार को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया जा चुका है. मंदिर में अखंड रामायण पाठ शुरू किया गया है. 3100 दीये स्थानीय लोग जलाएंगे. इसी के साथ आतिशबाजी का कार्यक्रम भी रखा गया है.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, राम दरबार के समक्ष किया जय श्रीराम का उद्घोष, हिमाचल में अवकाश की घोषणा

Last Updated : Jan 21, 2024, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details