राजस्थान

rajasthan

जनगणना को लेकर अशोक गहलोत का मोदी सरकार पर हमला, राहुल गांधी की पोस्ट शेयर कर लिखी यह बात

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 6, 2024, 12:17 PM IST

Census and Social Justice, सामाजिक न्याय और जनगणना को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने जातिगत जनगणना पर भी कांग्रेस का स्टैंड साफ किया है.

Ashok Gehlot
Ashok Gehlot

जयपुर. लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस सामान्य जनगणना के साथ ही जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय को मुद्दा बनाकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में जुटी है. इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर सामाजिक न्याय और जनगणना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने जातिगत जनगणना को लेकर भी कांग्रेस पार्टी और INDIA गंठबंधन का रुख स्पष्ट किया है. दरअसल, अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक पोस्ट शेयर की है और जनगणना के मुद्दे पर केंद्र सरकार की खिंचाई की है.

पढ़ें :जेजेएम घोटाले में ईडी का पोस्ट, बताया-कहां से क्या हुआ बरामद, फिर भड़के अशोक गहलोत

तय समय के तीन साल बाद भी जनगणना नहीं : अशोक गहलोत में अपनी पोस्ट में लिखा, सामाजिक न्याय के माध्यम से समाज के हर पिछड़े तबके को उनका हक दिलवाना आवश्यक है. मोदी सरकार 2021 की समय-सीमा पूरे होने के 3 साल बाद भी सामान्य जनगणना तक नहीं कर सकी है. इसके पीछे की वजह केन्द्र सरकार को बतानी चाहिए.

यह है राहुल गांधी और INDIA का कमिटमेंट : अपनी इस पोस्ट में अशोक गहलोत ने लिखा है कि हर तबके के साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिए राजस्थान में हमारी सरकार ने सामाजिक, आर्थिक और जातिगत सर्वेक्षण का फैसला किया था. देशभर में सामाजिक, आर्थिक और जातिगत जनगणना करवाना राहुल गांधी एवं इंडिया गठबंधन का कमिटमेंट है.

राहुल गांधी ने वीडियो पोस्ट कर दी यह गारंटी : दरअसल, राहुल गांधी ने X पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि आरक्षण पर 50 प्रतिशत की लिमिट है. हम इसे उखाड़ फेंकेंगे. ये कांग्रेस और INDIA की गारंटी है. उन्होंने अपना एक वीडियो भी इस पोस्ट में शेयर किया है. राहुल गांधी की यही पोस्ट शेयर कर अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details