राजस्थान

rajasthan

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने 16 साल से फरार अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के सरगना को दबोचा - tractor theft gang leader caught

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 24, 2024, 3:33 PM IST

2008 में फर्जी दस्तावेज से ट्रैक्टर की खरीद-फरोख्त मामले में फरार चल रहे अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के सरगना महेश पण्ड्या को भरतपुर से पकड़ लिया गया है. आरोपी पर 25000 रुपए का इनाम है.

leader of interstate tractor theft gang caught
अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के सरगना को दबोचा

जयपुर. राजस्थान पुलिस मुख्यालय की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने 16 साल से फरार अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के सरगना को दबोचा है. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने 25000 रुपए के इनामी महेश पण्ड्या को पड़कर कोटा ग्रामीण पुलिस को सुपुर्द किया है. लम्बे समय से यह गिरोह उत्तरप्रदेश व राजस्थान के सीमावर्ती जिलों से चुराए गए ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को बिहार में बेच देते थे. थाना पुलिस की टीम आरोपी से इसके गिरोह के अन्य साथियों और चुराए गए वाहनों की खरीद-फरोख्त के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है.

एडीजी क्राइम और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स दिनेश एमएन के मुताबिक एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के सरगना महेश पण्ड्या निवासी भरना खुर्द थाना बरसाना, जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश को भरतपुर से पकड़ लिया है. 16 साल से फरार चल रहे आरोपी पर कोटा ग्रामीण पुलिस की ओर से 25 हजार रुपए का इनाम रखा गया था.

पढ़ें:ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़, अलवर पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शातिर बदमाश

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि आरोपी महेश पण्ड्या और अन्य के विरुद्ध साल 2008 में कोटा ग्रामीण जिले के थाना कोथून में चोरी के ट्रैक्टर के कूटरचित कागज तैयार कर खरीद-फरोख्त का मामला दर्ज हुआ था. जिसमें घटना के वक्त से ही आरोपी फरार चल रहा था. डीआईजी योगेश यादव और एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश के सुपरविजन में सब इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में आसूचना संकलन के लिए भरतपुर रेंज की ओर रवाना की गई.

पढ़ें:अलवर: रामगढ़ से ट्रैक्टर-ट्राली चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार

टीम के सदस्य एएसआई शैलेंद्र शर्मा और कांस्टेबल बृजेश कुमार शर्मा की सूचना पर एजीटीएफ ने साइबर सेल कोटा ग्रामीण के सहयोग से आरोपी महेश पण्ड्या को भरतपुर शहर के बाहर हीरा दास बस स्टैंड के पास से दस्तयाब कर बुधवार को अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना कौथून पुलिस को सौंप दिया है. लम्बे समय से यह गिरोह उत्तरप्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों से चुराए गए ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को बिहार में बेच देते थे. थाना पुलिस की टीम आरोपी से इसके गिरोह के अन्य साथियों और चुराए गए वाहनों की खरीद—फरोख्त के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details