राजस्थान

rajasthan

भाजपा ने की संभाग और सह प्रभारियों का ऐलान,नारायण पंचारिया को जयपुर संभाग का जिम्मा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 9, 2024, 11:04 AM IST

शुक्रवार देर रात को भारतीय जनता पार्टी ने संभागों के प्रभारी और सह प्रभारी की फेहरिस्त जारी कर दी. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर इन नामों की घोषणा की गई. लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी प्रमुख नेताओं को इस दौरान जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Rajasthan Bjp
भाजपा के संभाग और सह प्रभारियों का ऐलान

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रमुख सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत बनाने की कवायद को जारी रखा है. पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार सभी 25 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे 'अबकी बार 400 पार' को सार्थक किया जा सके. इसी सिलसिले में संभागों में प्रभारी और सह प्रभारी बनाए गए हैं. जो चुनाव से पहले संगठन की रीति नीति को कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने के लिए दायित्व निभाएंगे और जीत के लक्ष्य की पूर्ति कैसे हो, इसे लेकर फील्ड पर काम करेंगे.

इन नेताओं को मिला संभाग का जिम्मा : संगठन की ओर से जारी की गई सूची के अनुसार सीआर चौधरी को बीकानेर संभाग का प्रभारी बनाया गया है, तो श्रवण सिंह बागड़ी और जोगिंदर राजपुरोहित यहां के सह प्रभारी होंगे. नारायण पंचारिया जयपुर संभाग के प्रभारी होंगे तो उनके साथ ओपी भारद्वाज, संजीव भारद्वाज और पूनाराम चौधरी सह प्रभारी की भूमिका निभाएंगे. पार्टी ने हेमराज मीणा को भरतपुर संभाग का प्रभारी बनाया है. वहीं, उनके साथ सोमकांत शर्मा और डीडी कुमावत को सह प्रभारी बनाया गया है. जितेंद्र गोठवाल अजमेर संभाग में प्रभारी होंगे, उनके साथ विजेंद्र पूनिया और अतर सिंह भडाना को सह प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

इसे भी पढ़ें :राजस्थान की Hot Seats जहां बीजेपी के 'मिशन 25' को मिल सकती है चुनौती

इसी तरह प्रमोद सामर जोधपुर संभाग के प्रभारी होंगे, तो वासुदेव चावला और अभिमन्यु सिंह राजवी सह प्रभारी रहेंगे. दामोदर अग्रवाल उदयपुर संभाग प्रभारी होंगे. वहीं, नाहर सिंह जोधा और मिथलेश गौतम सह प्रभारी रहेंगे. पार्टी ने मुकेश दाधीच को कोटा संभाग प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है. उनके साथ भूपेंद्र सैनी और रंजीत सिंह सोडाला सह प्रभारी रहेंगे.

बीजेपी का मिशन 25 हुआ तेज : लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय नेताओं के प्रवास हुए शुरू हो रहे हैं. पार्टी ने 8 क्लस्टर और 25 लोकसभा क्षेत्रों में केंद्रीय नेताओं के प्रवास तय कर दिए हैं. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और युवा मोर्चा के रोहित कुमार आज शनिवार और कल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी झालावाड़- कोटा के दो दिवसीय दौरे पर होंगी. वहीं बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित कुमार चहल कल नागौर-जयपुर दौरे पर रहेंगे. इसी तरह प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर आज अजमेर क्लस्टर के दौरे पर रहेंगी. गौरतलब है कि लोकसभा क्षेत्रों में अब लगातार बीजेपी नेताओं के दौरे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details