राजस्थान

rajasthan

फर्जी गौशालाओं पर बोले पशुपालन मंत्री, 'भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम रही सरकार' - Minister on fake cow shelters

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 23, 2024, 9:42 PM IST

पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत का कहना है कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम रही है. फर्जी गौशालाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Animal Husbandry Minister Joraram Kumawat
पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत

फर्जी गौशालाओं पर क्या बोले पशुपालन मंत्री

जैसलमेर. राजस्थान सरकार में पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे. मीडिया से रूबरू होते हुए मंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की तीसरी बार वापसी की बात कही. फर्जी गौशालाओं के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है. ऐसी गौशालाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

वहीं मीडिया द्वारा गौशालाओं के एक साल पुराने रूके हुए अनुदान व बीते दिनों जैसलमेर में फर्जी गौशालाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई के सवाल पर कुमावत ने कहा कि जैसलमेर में 12 गौशालाएं फर्जी पाई गई हैं. जिन पर कार्रवाई की गई है. ऐसे में पशुपालन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारी भी शामिल पाए गए हैं. जिसमें से एक अधिकारी को हमने सस्पेंड भी कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ हम जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं.

पढ़ें:गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत बोले- गौशालाओं के विकास व विस्तार के लिए तत्पर है सरकार

उन्होंने कहा कि 12 गौशालाओं के खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिए हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की जो मुहिम है उसे हम सार्थक करने में लगे हैं. आगामी समय में भी ये कार्रवाई जारी रहेगी. फर्जी गौशालाओं पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं रविंद्र सिंह भाटी को लेकर उन्होंने कहा कि हम भाजपा में मोदी जी के 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लेकर चल रहे हैं. रविंद्र सिंह भी अच्छे व्यक्ति हैं. उन्हें भी भाजपा व मोदी के संकल्प को लेकर देश हित के लिए पार्टी में शामिल होकर काम करना चाहिए, यह मेरा मानना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details