उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आइस फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, मचा हड़कंप, कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग - AMMONIA GAS LEAKED

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 6, 2024, 9:02 PM IST

आगरा के गर्ग आइस फैक्ट्री से हुआ अमोनिया गैस का रिसाव, लोग पड़ने लगे बीमार, गुस्साए क्षेत्रवासियों ने लगाया सड़क जाम

Etv Bharat
Etv Bharat

आइस फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव

आगरा: यूपी के आगरा में एक आइस फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव होने से इलाके में आफरा तफरी मच गई. फैक्ट्री के आस-पास रहने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी. लोग घर छोड़कर भागने लगे. गुस्साए लोगों ने फैक्ट्री पर कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा किया.

आगरा के एत्माद्दौला थाना इलाके के नुनिहाई लिंक रोड स्थित गर्ग आइस फैक्ट्री में शनिवार शाम को अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. जिसके चलते इलाके में मौजूद लोगों को सांस लेनें में परेशानी होने लगी. साथ साथ बुरी तरह आंखों में जलन होने लगी. लोग अपने अपने घर छोड़कर सड़क की ओर भागने लगे. इस दौरान मालिक फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गया. गुस्साए क्षेत्रवासियों ने फैक्ट्री मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दी.

गुस्साए लोग सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे. सड़क बंद होने से जाम लग गया. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थाना एत्माद्दौला पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना से नाराज लोगों ने तत्काल फैक्ट्री को बंद कराने की मांग की. बाद में पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए. पुलिस ने फैक्ट्री में जाकर भी गैस रिसाव के स्थान का निरीक्षण किया. लोगों के आक्रोश को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात है.

स्थानीय निवासी मनीष राठौर ने बताया कि, काफी दिनों से गैस का रिसाव हो रहा था. पहले तो इतनी दुर्गंध नहीं आती थी. लेकिन शनिवार शाम को अचानक से गैस के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. आंखों में जलन महसूस होने लगी. लोग जान बचाने के लिए भागने लगे.

इस मामले में थाना एत्माद्दौला प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार मिश्र का कहना है कि, शाम 7 बजे करीब पुलिस को आइस फैक्ट्री से रिसाव होने की जानकारी मिली थी. पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर लोगों को सुरक्षित किया. इलाके में गैस रिसाव से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है. आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर उतरे सुखोई, मिराज, तेज गर्जना संग आसमान में दिखाए करतब - Agra Lucknow Expressway Air Show

ABOUT THE AUTHOR

...view details