झारखंड

jharkhand

दो गुटों में हुई झड़प में घायल की इलाज के दौरान मौत, शव लेकर परिजन पहुंचे थाना, कहा- हत्या के मामले में दर्ज हो एफआईआर - Clash between two groups in Dhanbad

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 30, 2024, 11:39 AM IST

Updated : Mar 30, 2024, 12:31 PM IST

Clash in Dhanbad. धनबाद में जमीन विवाद में हुई मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है. घटना से नाराज परिजन शव लेकर थाना पहुंच गए. ये लोग हत्या के मामले में केस दर्ज करने और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

Clash in Dhanbad
Clash in Dhanbad

मृतक के पिता का बयान

धनबाद: जिले के तोपचांची थाना क्षेत्र के लेदाटांड़ स्थित हिन्दुस्तान ढाबा में 20 मार्च को जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष में जबरदस्त हिंसक भिड़ंत हुई थी. जिसमें दोनों पक्ष के कुल आठ लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे. गंभीर रुप से जख्मी युवकों का इलाज धनबाद के निजी अस्पताल में चल रहा था. हिन्दुस्तान ढाबा के मालिक अब्दुल सलाम के छोटे बेटे एहतेशाम अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

मौत की सूचना पाते ही गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी. मृतक के परिजनों ने शव को लेकर तोपचांची थाना पहुंच कर हत्या के तहत मामला दर्ज करने की गुहार लगाई और दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की. आपको बताते चलें हिन्दुस्तान ढाबा के बगल में स्थित जमीन में बांस गाड़ने को लेकर दोनों पक्ष में हिंसक भिड़ंत हुई थी. दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी, डंडे और रॉड चलीं थीं.

मृतक के पिता अब्दुल सलाम अंसारी ने बताया कि जमीन से संबंधित मामला थाना में काफी वर्षों पहले दिया गया था. परन्तु जमीन संबंधित कोई कागजात थाना के द्वारा देखने का प्रयास नहीं किया गया. जिसके कारण आज इतनी बड़ी घटना घटी. थाना के द्वारा दो-तीन दिन में आरोपी को गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है. मृतक का दो बच्चा है दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है.

आपको बता दें कि 20 मार्च के बाद अब्दुल सलाम अंसारी के द्वारा थाना में 23 मार्च को आवेदन दिया गया था. जिसके आधार पर 9 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. मोहम्मद महमूद, सानदार अली, दिलदार अली, सनाउल, तसुरुदिन्न, खुर्सिद अंसारी, असरफ अंसारी, दिलशाद, समशुदिन्न पर तोपचांची थाना में मामला दर्ज किया जा चुका है. थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि केस में हत्या का मामला दर्ज कर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 30, 2024, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details