उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर पुलिस की पकड़ से फरार आरोपी मामले में कार्रवाई, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड - two policemen suspended

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 30, 2024, 11:02 PM IST

कोर्ट में पेशी पर लाया गया गैंगस्टर के आरोपी ने शराब की तालाब में पुलिस को दिया था चकमा, लापरवाही बरतने वाले दो हेड कांस्टेबल निलंबित

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:कानपुर में पुलिस की लापरवाही से फरार हुए इनामी अपराधी के मामले में कार्रवाई की गई है. इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.बीते गुरुवार को कानपुर कोर्ट में गैंगस्टर का एक आरोपी सोनू सिंह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. डीसीपी पूर्वी ने आरोपी सोनू पर 25 हजार का इनाम भी रखा था. इस मामले में पुलिस में आरोपी सोनू को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, उसे शराब की तलब लग रही थी. जिसके चलते वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. डीसीपी पूर्वी ने अब इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.

कानपुर में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड:इस पूरे मामले में डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि, गुरुवार को कोर्ट में पेशी पर लाया गया गैंगस्टर का आरोपी फरार हो गया था. कोतवाली थाना प्रभारी संतोष शुक्ला और उनकी टीम ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही सोनू सिंह के खिलाफ कोतवाली थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई है.

बरेली में तीन पुलिसकर्मी निलंबित:बरेली पुलिस लाइन में तैनात तीन पुलिसकर्मियों ने शराब की दुकान में कैंटीन चलाने वाले कैंटीन संचालक के साथ जमकर मारपीट की, कैंटीन संचालक का कसूर बस इतना था कि उसने पुलिसकर्मियों से सामान के पैसे मांग लिए थे. शराब की दुकान के पास कैंटीन चलने वाले कैंटीन संचालक की शिकायत पर एक्शन लिया गया है. शहर के सुभाष नगर थाने में तीन पुलिसकर्मियों सहित चार के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details