राजस्थान

rajasthan

प्रदेश में 9 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, संजय अग्रवाल बने ADG इंटेलिजेंस

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 26, 2024, 11:20 PM IST

भजनलाल शर्मा सरकार ने प्रदेश में 9 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.

9 IPS officers transferred in Rajasthan
9 IPS अधिकारियों के हुए तबादले

जयपुर.प्रदेश की भजनलाल सरकार ने शुक्रवार को पुलिस महकमे में फेरबदल किया है. सरकार ने 9 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश में जयपुर के पूर्व कमिश्नर संजय अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. संजय अग्रवाल इंटेलिजेंस को एडीजी पद पर तैनात किया गया है. हाल ही में संपन्न हुए डीजी आईजी कांफ्रेंस के दौरान व्यवस्थाओं में अग्रवाल नोडल अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

वहीं अभी पुलिस इंटेलिजेंस में ADG एस. सेंगाथिर को पुलिस मुख्यालय में भेजा गया है, जबकि विशाल बंसल को कानून व्यवस्था में ADG की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पूर्व गहलोत सरकार के दौरान जयपुर पुलिस कमिश्नर रहे आनंद श्रीवास्तव को पुलिस आर्म्ड बटालियन में ADG पद पर तबादला किया गया है. वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर विजय कुमार सिंह को एडीजी एटीएस लगाया गया है. संजीव कुमार को एडीजी कार्मिक के पद पर लगाया गया है.

पढ़ें:भजनलाल सरकार ने किया ब्यूरोक्रेसी में बदलाव, 2 IAS के तबादले, 12 IAS को दिया अतिरिक्त कार्यभार

इन अधिकारियों को मिली प्रमोशनल पोस्टिंगःआईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची में रूपिंदर सिंह, भूपेंद्र साहू और बीएल मीणा को प्रमोशन पोस्टिंग मिली है. रूपिंदर अभी तक आईजी थे, जिन्हें अब ADG जेल के पद पर नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं जेल आईजी रहे भूपेंद्र साहू अब ADG पुलिस तकनीकी सेवाएं देखेंगे. इसी तरह से बीएल मीणा को आईजी से पदोन्नत करने के बाद अब कम्युनिटी पुलिसिंग में ADG के पद पर नियुक्त किया गया है. यह सभी अधिकारी 31 दिसंबर को प्रमोट हुए थे. इन सभी नियुक्तियों को लेकर कार्मिक विभाग ने देर शाम आदेश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details