राजस्थान

rajasthan

रिसाव हो रहे गैस सिलेंडर को पानी की टंकी में डालना पड़ा महंगा, आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोग झुलसे - Gas Cylinder Burn

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 31, 2024, 7:29 AM IST

अजमेर के केसर गंज में एक मकान में गैस सिलेंडर भभकने से एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए. इनमें से एक की हालत गंभीर है. क्लॉक टॉवर थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

GAS CYLINDER BLAST IN AJMER
अजमेर में गैस सिलेंडर भभका

अजमेर में गैस सिलेंडर भभका

अजमेर. शहर में केसर गंज स्थित चटाई मोहल्ले में एक मकान में गैस सिलेंडर में आग लग गई. हादसे में एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए. हादसे में झुलसे चारों लोगों को जेएलएन अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया हैा जहां एक की हालत गंभीर है, जबकि बाकी तीन लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. क्लॉक टॉवर थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

महिला मोर्चा की अध्यक्ष और क्षेत्र की बीजेपी पार्षद भारती श्रीवास्तव ने बताया कि परिवार के मुखिया ओमप्रकाश परिवार के साथ चटाई बनाने का काम करते हैं. काम से वह घर लौटे और उन्होंने घर का मुख्य दरवाजा खोला तब घर में कोई नही था और रसोई में तेज आवाज आ रही थी. उन्होंने रसोई में जाकर देखा तो गैस सिलेंडर में से तेजी से गैस का रिसाव हो रहा था. ओम प्रकाश गैस सिलेंडर को खींच कर बाहर ले आए और उन्होंने सिलेंडर को बाहर टंकी में डाल दिया. कुछ देर बाद ओमप्रकाश ने टंकी का ढक्कन हटाकर देखा तो उसमें से आग की लपटें निकल रही थी, जिससे वह झुलस गए. उनको बचाने के लिए आए परिवार के अन्य सदस्य भी झुलस गए.

इसे भी पढ़ें :रेलवे ने बुझाई आग, फिर भभकी, टेंट हाउस को लिया चपेट में, लाखों रुपए का सामान राख - Fire near the railway track

उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर के भभकने से दो वाहन भी जल गए. मौके पर आग पर काबू पाने के लिए दमकल को भी बुलाया गया, लेकिन अतिक्रमण होने के कारण दमकल मौके तक नही पंहुच पाई. स्थानीय लोगों और दमकल कर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया कि घायल लोगों में चटाई मोहल्ला निवासी 40 वर्षीय ओम प्रकाश, 38 वर्षीय उसकी पत्नी रामी, 17 वर्षीय बेटी कुमकुम और 28 वर्षीय राकेश आग से झुलस गया. अस्पताल अधीक्षक से बात कर आपातकालीन वार्ड में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ लगाने के लिए आग्रह किया गया है.

टंकी में डालने से भभका सिलेंडर : पड़ोसी मीना ने बताया कि गैस सिलेंडर को टंकी में डालने से उसने आग पकड़ ली. इससे घर में रखा सामान जल गया. साथ ही दो वाहन भी जल गए. मकान को भी नुकसान पहुंचा है. हादसे में घायल राकेश ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहा है. शरीर पर झूलसे हुए स्थान पर दवा भी भाई ने लगाई है. यहां कोई संभाल नहीं रहा है. अन्य परिवार के झुलसे हुए लोगों को देखने वाला तक कोई नही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details