बिहार

bihar

मोतिहारी में वाहन जांच में 30 किलो चांदी बरामद, कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार - Silver Recovered In Motihari

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 6, 2024, 4:56 PM IST

Silver Recovered In Motihari: बिहार के मोतिहारी में वाहन जांच में 30 किलो चांदी बरामद की गई है. इस कार्रवाई में एक कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर.

मोतिहारी में वाहन जांच में 30 किलो चांदी बरामद
मोतिहारी में वाहन जांच में 30 किलो चांदी बरामद

मोतिहारीः बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना क्षेत्र में पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 40 लाख रुपए की चांदी जब्त की. पुलिस ने बरामद चांदी के संबंधित रसीद की मांग तो कारोबारी ने केवल 15 लाख के चांदी का बिल दिखाया. इसके बाद पुलिस ने चांदी को जब्त कर लिया. इसकी जानकारी आयकर विभाग को दी गई है.

40 लाख रुपए की चांदी बरामदः सदर वन एएसपी ने बताया कि सुगौली पुलिस अहले सुबह वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान सुगौली-छपरा बहास बाईपास रोड में पुलिस ने एक कार को रोका और उसकी जांच की. तलाशी के क्रम में कार से नौ पॉकेट में रखे लगभग 30 किलोग्राम चांदी बरामद जब्त की गई जिसका बाजार मूल्य लगभग 40 लाख रुपए बताया जा रहा है.

15 लाख रुपया का बिल दिखायाः पुलिस ने कार सवार कारोबारी कौशल सर्राफ से चांदी से संबंधित कागजात मांगा तो कारोबारी कौशल सर्राफ ने सिर्फ 15 लाख रुपया का बिल दिखाया. उसके बाद पुलिस चांदी को जब्त कर लिया और कार समेत कारोबारी कौशल सर्राफ को थाना पर ले आई. कारोबारी से पूछताछ चल रही है.

छानबीन में जुटी इनकम टैक्सः कारोबारी रक्सौल के सोनापट्टी रोड के रहने वाला है जो पटना से चांदी लेकर अपने घर रक्सौल जा रहा था. एएसपी ने बताया कि इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है. पूछताछ भी की जा रही है. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

"सुगौली थाना क्षेत्र में वाहन जांच की जा रही थी. एक गाड़ी से लगभग 30 किलो चांदी जब्त किया गया. आगे की कार्रवाई की जा रही है."-शिखर चौधरी, एएसपी, सदर-1

यह भी पढ़ेंःमोतिहारी में 40 करोड़ के चरस के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, मलेशिया तक जुड़े हैं तार! - hashish smuggler arrest in motihari

ABOUT THE AUTHOR

...view details