हरियाणा

haryana

हरियाणा में 3 अफसरों की जिम्मेदारी बढ़ी, IAS पार्थ गुप्ता समेत 2 HCS की जिम्मेदारी बढ़ाई गई - Administrative changes in Haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : May 2, 2024, 8:48 AM IST

Administrative changes in Haryana: हरियाणा सरकार ने 3 अधिकारियों की जिम्मेदारी में बढ़ोतरी की है. प्रदेश के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने इस संबंध में ऑर्डर भी जारी किए हैं. सभी अधिकारी जल्द ही सौंपी गई नई जिम्मेदारी संभालेंगे.

Administrative changes in Haryana
Administrative changes in Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने 3 अधिकारियों की जिम्मेदारी में बढ़ोतरी की है. प्रदेश के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने इस संबंध में ऑर्डर भी जारी किए हैं. सभी अधिकारी जल्द ही सौंपी गई नई जिम्मेदारी संभालेंगे.

रिक्त पदों की जिम्मेदारी सौंपी: मुख्य सचिव के आदेशों के अनुसार वर्तमान में फरीदाबाद में मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी में एडिशनल चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की जिम्मेदारी संभाल रहे आईएएस अधिकारी पार्थ गुप्ता फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के CEO का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के CEO का पद वर्तमान में रिक्त पड़ा था.

दो एचसीएस अधिकारियों को सौंपा अतिरिक्त कार्यभार: प्रदेश सरकार ने दो एचसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी को बढ़ाया है. इनमें एचसीएस राधिका सिंह को वर्तमान जिम्मेदारी के साथ मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रथम की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि एचसीएस शिवजीत भारती को वर्तमान जिम्मेदारियों के साथ मुख्यमंत्री के ओएसडी द्वितीय का जिम्मा सौंपा गया है.

हरियाणा में चुनाव आचार संहिता जारी: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आचार संहिता लगी हुई है. नतीजतन किसी भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी की ट्रांसफर या नियुक्ति नहीं की जा सकती. यदि तबादला करना अति आवश्यक है, तो चुनाव आयोग से स्वीकृति लेनी जरूरी है. यही कारण है कि हरियाणा सरकार ने आईएएस अधिकारी समेत अन्य दो एचसीएस अधिकारियों को उनकी वर्तमान जिम्मेदारी के साथ अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है.

ये भी पढ़ें- करनाल कमिश्नर IAS विजय दहिया को हटाया गया, 5 दिन पहले मिली थी पोस्टिंग, रेनू फुलिया को चार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details