राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बाल सुधार गृह से एक साथ 22 बच्चे हुए फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप, तलाश में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 12, 2024, 12:09 PM IST

जयपुर में बाल सुधार गृह से एक साथ 22 बच्चे फरार होने का मामला सामने आया है. एक साथ इतनी संख्या में बच्चे फरार होने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

प्रशासन में मचा हड़कंप
प्रशासन में मचा हड़कंप

बाल सुधार गृह से 22 बच्चे हुए फरार

जयपुर.राजधानी जयपुर में बाल सुधार गृह से एक साथ 22 बच्चे फरार होने का मामला सामने आया है. एक साथ इतनी संख्या में बच्चे फरार होने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मामले की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सूचना पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस और पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि बच्चे दीवार और खिड़की तोड़कर फरार हुए हैं. बाल सुधार गृह के अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस फरार बच्चों की तलाश कर रही है. बाल सुधार गृह में पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

बाल सुधार गृह से 22 बच्चे फरार:जयपुर के आदर्श नगर इलाके में स्थित बाल सुधार गृह से एक साथ 22 बच्चों के फरार होने का बड़ा मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी जुल्फिकार अली खान जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं सूचना मिलते ही एडीसीपी ईस्ट सुमन चौधरी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और बाल सुधार गृह कि अधिकारियों से जानकारी जुटाई. पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. बच्चों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीमों का गठन किया गया है.

पढ़ें: कुचामन के राजकीय स्कूल में हुई एलुमनी मीट, स्कूल के दिनों को याद कर पूर्व विद्यार्थियों की छलक पड़ी आंखें

बाल सुधार गृह के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि आज सुबह करीब 6:00 बजे केयरटेकर ने सूचना दी कि बीती रात को बाल सुधार गृह से पीछे की दीवार और खिड़की तोड़कर मेंटल हॉस्पिटल की तरफ से बच्चे फरार हो गए हैं. हम लोगों को जैसे ही बच्चे फरार होने की सूचना मिली वैसे हम लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. मनोज कुमार ने कहा कि बच्चों के फरार होने के मामले में प्राइवेट गार्ड की स्पष्ट लापरवाही दिख रही है. हम काफी समय से कोशिश कर रहे हैं कि यहां पर स्थाई गार्ड लगे. पुलिस या अन्य एजेंसी के गार्ड की यहां तैनाती की जाए ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके. उन्होंने बताया कि फरार होने वाले बच्चों में ज्यादातर चोरी, पोक्सो और 376 के मामलों के आरोपी हैं. फिलहाल पुलिस को रिपोर्ट दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details