बिहार

bihar

समस्तीपुर में फूड प्वॉइजनिंग से 100 लोग बीमार, परिजन बोले-प्रसाद खाने से बिगड़ी तबीयत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 10:59 PM IST

Samastipur Food Poisoning: बिहार के समस्तीपुर में फूड प्वॉइजनिंग से 100 लोगों की तबीयत खराब हो गई. लोगों ने बताया कि सत्यनारायण भगवान का प्रसाद खाने से सभी की तबीयत बिगड़ गई. गांव में डॉक्टर की टीम कैंप कर रही है. पढ़ें पूरी खबर.

समस्तीपुर में फूड प्वॉइजनिंग
समस्तीपुर में फूड प्वॉइजनिंग

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर फूड प्वॉइजनिंग से 100 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है. गांव में मेडिकल ऑफिसर कैंप कर रहे हैं. घटना मोइनुद्दीन नगर प्रखंड के बोचहा बहापार की बताया. लोगों के अनुसार सत्यनारायण भगवान का प्रसाद खाने से 100 लोग से अधिक बीमार हो गए. चार दर्जन लोगों को सीएससी व अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

गांव में पहुंचे मेडिकल की टीम

प्रसाद खाने से तबीयत खराबः जानकारी के अनुसार धुनि लाल पासवान के यहां शिव चर्चा के बाद सत्यनारायण भगवान का पूजा हुआ था. जिसके बाद गांव के लोगों ने प्रसाद खाया था. प्रसाद खाने के बाद उल्टी, पेट दर्द, दस्त और सिर दर्द की शिकायत होने लगी. लोगों ने स्थानीय स्तर पर अपना इलाज करना शुरू कर दिया. लेकिन राहत नहीं मिली. इसके बाद लोगों ने स्थानीय विधायक को जानकारी दी.

जरूरी दवाइयां उपलब्ध करायीः बीजेपी के विधायक राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर गांव में चिकित्सीय कैंप लगाया गया. स्वास्थ्य कर्मियों की टीम एंबुलेंस को अभिलंव गांव भेजा. हेल्थ मैनेजर फजले रब ने बताया कि इलाज के बाद जरूरी दवाइयां उपलब्ध करा दी गयी है. जिन लोगों को ज्यादा परेशानी थी, उन्हें इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया है. इलाजरत लोगों की स्थिति नियंत्रण में है.

अस्पताल में इलाजरत पीड़ित

'जिला स्वास्थ्य टीम कैंप कर रही': इस मामले को लेकर जिला सिविल सर्जन डॉक्टर एस चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले से भी मेडिकल टीम को गांव में भेजा गया है. स्थिति नियंत्रण में है. सभी लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. सभी लोगों को जरूरत की दवा उपलब्ध करा दी गई है. जिला स्वास्थ्य टीम कैंप कर रही है.

"जानकारी मिली है. फूड प्वॉइजनिंग के कारण ऐसा हुआ है. जिले से टीम को भेजकर इलाज किया जा रहा है. सभी की हालत ठीक है. दवा दी गई है. डॉक्टर की टीम लगातार कैंप कर रही है."-एस चौधरी, सिविल सर्जन

यह भी पढ़ेंःमधेपुरा में फूड प्वॉइजनिंग: शादी में भोज खाने से 150 बीमार, अस्पताल में कम पड़े बेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details