बिहार

bihar

कैमूर में आधा दर्जन से अधिक गांव के बधार में लगी भीषण आग, 100 एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक - Fire In Kaimur

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 20, 2024, 2:09 PM IST

Fire In Kaimur: कैमूर में आग लगने से 100 एकड़ खेत जलकर राख हो गई. यह आग आधा दर्जन से अधिक गांव के बधार में लगी है. इस दौरान गेंहू की पूरी फसल जलकर बर्बाद हो गई. वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Fire In Kaimur
कैमूर में आग लगने से 100 एकड़ खेत जलकर राख हो गई

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां जिले के मोहनिया प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक गांव के बधार में आग लगने से 100 एकड़ खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. यह आग डंठल जलाने के कारण लगी थी, जिसमें अकोढ़ी मेला पंचायत के कई गांव आग की लपटों से घिर गया. वहीं, एक तरफ जहां गेंहू की फसल धू-धू कर जलती रही तो दूसरी तरफ किसानों की आंखों से आंसू निकलता दिखा.

कैमूर में आग लगने से 100 एकड़ खेत जलकर राख हो गई

इस संबंध में समाजसेवी लवकुश सिंह द्वारा इसकी सूचना जिला प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन को दी गई. साथ ही सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम एवं स्थानीय लोगों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक इस घटना में करीब 100 एकड़ खेत में लगी गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई.

"कुछ लोगों द्वारा गेहूं कटाई के बाद डंठल में आग लगा दिया गया था. जहां से आग फैलते हुए गेहूं की फसल में लग गई और आग ने भयानक रूप ले लिया. इस दौरान कई एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई." - लवकुश सिंह, समाजसेवी

कैमूर में आग लगने से 100 एकड़ खेत जलकर राख हो गई

वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मोहनिया एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि किसी किसान द्वारा डंठल फूंक दिया गया था, जिसके कारण आग में गेंहू की फसल जलकर खाक हो गया. इसमें कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी जांच किया जा रहा है कि जिस किसान द्वारा डंठल फूंका गया है उसको चिन्हित कर प्राथमिक दर्ज करने के लिए प्रखंड कृषि पदाधिकारी को आदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़े- बगहा में आग लगने से दर्जनों घर जल कर खाक, तीन दिन में जले सैकड़ों घर - Fire In Bagaha

ABOUT THE AUTHOR

...view details