बिहार

bihar

जहानाबाद में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन, बिहार-झारखंड की खिलाड़ियों ने दिखाया दम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 12:16 PM IST

Bihar Sports: जहानाबाद में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट में बिहार-झारखंड की महिला खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.

जहानाबाद में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन
जहानाबाद में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

देखें वीडियो

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद स्थित इक्किल हाई स्कूल मैदान में एक दिवसीयमहिला फुटबॉल टूर्नामेंटका आयोजन किया गया. जिसमें बिहार एवं झारखंड के खिलाड़ियों ने भाग लिया. इस दौरान झारखंड की खिलाड़ियों ने दो-एक से जीत हासिल कर शील्ड अपने नाम कर लिया.

महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन: इस टूर्नामेंट का उद्घाटन अरिस्टो कंपनी के एमडी उमेश शर्मा उर्फ भोला बाबू ने किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार एवं झारखंड की लड़कियों ने खेल का प्रदर्शन किया है, यह काफी सराहनीय है. इससे प्रतीत हो रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों की बच्चियों भी सभी क्षेत्रों में काफी आगे बढ़ रही हैं.

खिलाड़ियों के बीच खेल सामग्री का वितरण:उन्होंने कहा कि अरिस्टो कंपनी के एस आर फंड से सभी विद्यालयों में खेल सामग्री दिया जा रहा है, जिससे खेल के प्रति लड़के एवं लड़कियां जागरूक हो. ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के प्रति लोगों को रुचि कम रही है, इसीलिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए खेल सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

खिलाड़ियों को मिला सम्मान: इस दौरान टूर्नामेंट की उपविजेता और विजेता को शील्ड दे कर सम्मानित किया गया. वहीं कंपनी की तरफ से सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार दिया गया. इसके साथ ही ग्रामीणों की मांग पर इक्किल हाई स्कूल के मैदान में लाइट और चापाकल लगाने की भी घोषणा की गई.

"विद्यालय में बारातियों को किसी भी हाल में ठहरने का निर्देश नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कठिनाई हो रही है. इसलिए सभी गांव में एक विवाह भवन बनाया जाएगा, जिससे आम लोगों को काफी सुविधा होगी. ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की खेल में रुचि बढ़ाने को लेकर भी कोशिश की जारही है."-भोला बाबू अरिस्टो कंपनी के एमडी

पढ़ें:बेगूसरायः अंतर जिला महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, पश्चिमी चंपारण ने बेगूसराय को 6-0 से हराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details