दिल्ली

delhi

सात्विक-चिराग की जोड़ी का कमाल, फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 8, 2024, 10:59 PM IST

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सात्विक-चिराग की जोड़ी अब खिताब से बस दो कदम की दूरी पर है. पढे़ं पूरी खबर.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी
Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty

नई दिल्ली : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने फ्रेंच ओपन 2024 में कमाल किया है. वर्ल्ड नंबर-1 इस जोड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

2022 में इस खिताब पर अपना कब्जा जमाने वाले सात्विक और चिराग ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के सुपाक जोमकोह और किटिनुपोंग केड्रेन को सीधे सेटो में मात दी. पहला सेट कांटे का रहा और दोनों जोड़ियों के बीच एक कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सात्विक-चिराग ने इस पहले सेट को 21-19 से अपने नाम किया.

इसके बाद दूसरे सेट में यह भारतीय जोड़ी थाईलैंड की जोड़ी को पूरी तरह से हावी नजर आई और दूसरे सेट में 21-13 से जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई. उनका अगला मुकाबला विश्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे से होगा. बता दें कि भारत की इस स्टार जोड़ी ने मलेशिया के मान वेइ चोंग और केइ वू ती को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

इससे पहले पी वी सिंधू क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन चीन की चेन यू फेइ से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. उन्हें 24-22, 17-21 और 18-21 से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details