दिल्ली

delhi

मोहम्मद शमी की चोट पर आई बड़ी अपडेट, इंग्लैंड सीरीज से पूरी तरह कट सकता है पत्ता

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 20, 2024, 10:13 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों की टीम का हिस्सा नहीं है. अब उनको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली:भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 11 मार्च तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है. इस टीम में भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली थी. इसके बाद शमी के फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें बाकी के तीन टेस्ट मैचों की टीम में जगह दी जाएगी लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. भारतीय तेज गेंदबाज के चाहने वालों के लिए अब एक बुरी खबर सामने आ रही है.

आपको बता दें कि ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो संभावना है कि मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. उन्हें आईसीसी विश्व कप 2023 में टखने में चोट लगी थी. इसके बाद से ही वो चोट से उभर रहे हैं. उन्होंने विश्व कप फाइनल के बाद से अब तक कोई भी मैच नहीं खेला है. शमी को साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया था. अब वो इस चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की पूरी सीरीज मिस कर सकते हैं.

दरअसल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शमी के टेस्ट हुए थे, जिसके बाद आई उनकी रिपोर्ट को देख डॉक्टरों ने शमी को लंदन में एक विशेषज्ञ से मिलने की सलाह दे दी है. अब शमी के साथ एनसीए के खेल विज्ञान प्रभाग के प्रमुख नितिन पटेल यूके जा सकते हैं. शमी ने गुरुवार को एनसीए में बल्लेबाजी तो की लेकिन उन्हें गेंदबाजी करते समय दिक्कत आई. बीसीसीआई जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले शमी को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइन में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट हासिल किए थे.

ये खबर भी पढ़ें :कोहली के पास गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, 9 रन बनाते ही हासिल करेंगे बड़ा कीर्तिमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details