दिल्ली

delhi

माइकल हसी ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ, बताया इंडियन क्रिकेट का आइकॉन - VIRAT KOHLI

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 13, 2024, 3:17 PM IST

Updated : Apr 13, 2024, 3:39 PM IST

भारतीय क्रिकेट के स्टार प्लेयर विराट कोहली की माइकल हसी ने जमकर प्रसंशा की है. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के शो में कोहली के बार में खुलकर बात की है. पढ़िए पूरी खबर...

Michael Hussey and Virat Kohli
माइकल हसी और विराट कोहली

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर के साथ उनके यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंडियन क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की हैं. हसी ने विराट को इंडियन क्रिकेट का आइकॉन बताया है. उन्होंने इस दौरान कोहली के खेल की भी जमकर तारीफ की है. इसके साथ ही हसी ने कोहली को टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन प्लेयर बताया है.

माइकल हसी ने की विराट कोहली की तारीफ
माइकल हसी ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, 'विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के आइकॉन हैं. वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन हैं. इसके साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट आगे आने वाले समय में काफी रोमांच के साथ आगे बढ़ते हुए देखना चाहेते हैं. मुझे लगता है कि उनके जैसे खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन करना पसंद करते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा मौका है कि वो टेस्ट क्रिकेट को जारी रखें. हमें टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है. या फिर ये कहें कि टेस्ट क्रिकेट को विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है'.

विराट कोहली के टेस्ट आंकड़े
आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने फरवरी में 5 मैचों की अपनी अंतिम टेस्ट सीरीज खेली थी. इस सीरीज में विराट कोहली नहीं खेलते हुए दिखे थे. विराट पिता बनने के चलते इस सीरीज से बाहर रहे थे. कोहली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैचों की 193 पारियों में 29 शतक और 30 अर्धशतकों के साथ 8848 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 49.1 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 55.6 की रही है.

इस समय विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंलगुरु के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वो इस सीजन 6 पारियों में 19 रन बना चुके हैं.

ये खबर भी पढ़ें:विश्व कप जीतना है रोहित शर्मा का सपना, संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा
Last Updated : Apr 13, 2024, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details