दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के दिग्गज ने की जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ, बताया दुनिया का बेस्ट गेंदबाज

By IANS

Published : Feb 4, 2024, 5:22 PM IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनके बारे में बात की है. उन्होंने कहा है कि उन्हें खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है.

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह

विशाखापत्तनम: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के लीडर जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनका सामना करना दुनिया में किसी भी बल्लेबाजी क्रम के लिए आसान नहीं है. बुमराह ने 6 विकेट 45 रन देकर रहे हैं. बुमराह ने रिवर्स-स्विंग गेंदबाजी में मास्टरक्लास का प्रदर्शन किया. उन्होंने जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन को आउट किया.पोप को इनस्विंगिंग यॉर्कर से बोल्ड कर हर किसी को अपना फैन बना लिया. स्टोक्स के विकेट से इस प्रारूप में बुमराह ने 150वां विकेट हासिल किया.

इस शानदार प्रदर्शन के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि,'उनका सामना करना दुनिया में किसी और का सामना करने जैसा नहीं है और मैं इससे नफरत करता था. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, अपने स्लिंग राउंड-आर्म रिलीज के साथ, उनके बारे में एक अलग बात रखते थे और बुमराह की गेंदों में भी कुछ ऐसा ही है. क्योंकि वह बहुत शांत, छोटे, फेरबदल वाले रन-अप से आता है, स्ट्राइकर के अंत में गेंद के अचानक आकर बल्लेबाज को परेशना कर देता है.

जसप्रीत बुमराह

ब्रॉड ने रविवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'बुमराह इसके विपरीत है, लेकिन वह अपने सामने के पैर को मोड़कर क्रीज पर ऐसा कोण बनाता है. हमेशा तेज गेंदबाजी के लिए एक अच्छा संकेत और फिर गेंद को अपने सिर के ऊपर या यहां तक ​​कि अपने सामने के पैर के ऊपर से नहीं, बल्कि बल्लेबाज के लिए पैर के करीब छोड़ता है.रूट के लिए जो गेंद गई वह इस प्रकार की क्लासिक थी. लगातार चार गेंदें डक हुई, उसके बाद एक बाहर गई और वे विकेट के पीछे आउट हो गए'.

उन्होंने आगे कहा कि, 'वह पिछले साल ही पीठ की गंभीर चोट से उबरकर वापस आए थे और जिस तरह से उन्होंने टेस्ट विकेट लिए हैं, वह उन सभी गेंदबाजों के लिए प्रेरणा है, जो लंबे समय से टीम से बाहर हैं. एक तेज गेंदबाज के लिए असामान्य रूप से, उसका हाथ गेंद डालने में सख्त होता है, लेकिन यह सब उसके लिए बहुत स्वाभाविक है और उसके पास जो नियंत्रण है. उनके ट्रिगर मूवमेंट को समय पर पहचानना बहुत मुश्किल है. वह नई गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने में सक्षम है. जब रिवर्स-स्विंग खेल में आती है तो वह इतना खतरनाक हो जाता है'.

ये खबर भी पढ़ें :रोहित का टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप शो जारी, सोशल मीडिया पर हुए जमकर ट्रोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details