दिल्ली

delhi

तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जानिए वजह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 5, 2024, 10:31 PM IST

भारत ओर इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका लग सकता है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह

हैदराबाद : भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर 106 रन से बड़ी जीत हासिल की. भारत की इस जीत के हीरो स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने मैच में कुल 9 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि, अब बुमराह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारत का यह धाकड़ तेज गेंदबाज तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकता है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह को राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ब्रेक दिया जा सकता है. राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन के परामर्श से, राजकोट टेस्ट के लिए बुमराह को आराम देने पर विचार कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह अंतिम दो टेस्ट के लिए तरोताजा होकर लौटें. चयनकर्ताओं का झुकाव बुमराह को कुछ आराम देने का है, जिन्होंने पहले दोनों टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है.

जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जिन्हें दूसरे टेस्ट के लिए समान ब्रेक दिया गया था, को चयनकर्ताओं द्वारा वापस बुलाए जाने की उम्मीद है. यह स्पष्ट है कि सिराज सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए बुमराह के साथ फिर से जुड़ने से पहले तीसरे गेम में आक्रमण का नेतृत्व करेंगे. मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान बुमराह और सिराज के हाथों में है.

बीसीसीआई ने हालांकि आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया है. आखिरी 3 टेस्ट के लिए मंगलवार, 6 फरवरी को टीम इंडिया की घोषणा करने की उम्मीद है. राजकोट में तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से शुरू होगा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details