दिल्ली

delhi

विश्व कप और पेरिस ओलंपिक के लिए चयन ट्रायल में दीपिका शीर्ष पर

By PTI

Published : Mar 17, 2024, 10:02 PM IST

भारत की शीर्ष तीरंदाज दीपिका कुमार ने सोनीपत में विश्व कप और पेरिस ओलंपिक के लिए आयोजित हुए चयन ट्रायल में शीर्ष स्थान हासिल किया है. पढ़ें पूरी खबर.

deepika kumari
दीपिका कुमारी

सोनीपत : दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रविवार को यहां आगामी विश्व कप और पेरिस ओलंपिक के लिए हुए चयन ट्रायल में शीर्ष स्थान हासिल किया. तीन बार की ओलंपियन दीपिका ने फरवरी में बगदाद एशिया कप में दो स्वर्ण पदक जीतकर वापसी की. वह दिसंबर 2022 में मां बनने के बाद पिछले साल पूरे सत्र में खेल से बाहर रही थीं.

दीपिका ने भजन कौर, अंकिता भक्त और कोमलिका बारी के साथ चार सदस्यीय टीम में जगह बनायी. भारत को पेरिस ओलंपिक के लिए महिला वर्ग में कोटा हासिल करना बाकी है. वहीं अंताल्या में 18-23 जून तक होने वाला विश्व कप का तीसरा चरण अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होगा.

भारत के लिए अब तक एकमात्र पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले धीरज बोम्मदेवरा पुरुष रिकर्व वर्ग में शीर्ष पर रहे. तरूणदीप राय, प्रवीण जाधव और मृणाल चौहान पुरुष रिकर्व टीम के अन्य सदस्य हैं.

राष्ट्रीय हाई परफोरमेंस निदेशक संजीव सिंह ने पीटीआई से कहा, 'यह टीम अस्थायी है (ओलंपिक के लिए) और हम विश्व कप के पहले दो चरणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर एक या दो बदलाव कर सकते हैं'.

टीम :-

  • रिकर्व पुरुष: धीरज बोम्मदेवरा, तरूणदीप राय, प्रवीण जाधव और मृणाल चौहान
  • रिकर्व महिला: दीपिका कुमारी, भजन कौर, अंकिता भक्त और कोमलिका बारी
  • कम्पाउंड पुरुष: प्रथमेश फुगे, अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और प्रियांश
  • कम्पाउंड महिला: ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी, परनीत कौर और अवनीत कौर

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details