दिल्ली

delhi

रोहन बोपन्ना ने एबडेन के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस डबल्स सेमीफाइनल में मारी धामकेदार एंट्री

By ANI

Published : Jan 24, 2024, 11:08 AM IST

Updated : Jan 24, 2024, 1:59 PM IST

इंडिया के टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ जोड़ी बनाकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में कमला कर दिया है. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेंस डबल्स सेमीफाइनल में जगह ली है.

Rohan Bopanna and Matthew Ebden
बोपन्ना और एब्डेन

मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया):ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारतीय टेनिस स्टार प्लेयर रोहन बोपन्ना धमाकेदार खेल दिखा रहे है. उन्होंने इस टूर्नामेंट में बुधवार को मेंस डबल्स क्वार्टर फाइनल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर जीत हासिल कर ली है. इसके साथ ही उन्होंने मेंस डबल्स सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब उनका सामना थॉमस माचाक और झिंझेन झांग की गैर वरीय जोड़ी से सेमीफाइनल में होगा.

इस जीत के बाद उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. अब बोपन्ना एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) रैंकिंग में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बन गए हैं. रोहन बोपन्ना ने 43 वर्ष की उम्र में ये मुकाम हासिल किया है.

उन्होंने भारत की ओर से ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल राउंड में मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी की अर्जेंटीना की जोड़ी को धूल चटाई थी. बोपन्ना ने अपनी जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ जोड़ी बनाई थी. बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने गोंजालेज और मोल्टेनी को जोड़ी को आसानी से हरा दिया. इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

भारत-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मैच की शुरुआत से ही अपना जलवा बनाए रखा और पहला सेट सिर्फ आधे घंटे में 6-4 से जीत लिया. इसके बाद बोपन्ना ने 2 शानदार रिटर्न दिए और मेलबर्न में बेहतरीन जीत हासिल कर ली. इसके साथ ही बोपन्ना ने 43 साल में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के मामले में यूएसए के राजीव राम को पछाड़ दिया.

जीव राम ने 38 साल की सबसे ज्यादा उम्र में ये मुकाम हासिल किया था. इससे पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में बोपन्ना और एबडेन ने दो सेटों के कड़े मुकाबले में वेस्ले कूलहोफ़ और निकोला मेक्टिक पर 7-6 (8), 7-6 (4) से जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated :Jan 24, 2024, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details