दिल्ली

delhi

अमोल मजूमदार ने टी20 विश्व कप के लिए बनाया बड़ा प्लान, इन प्लेयर्स का पूल करेंगे तैयार

By PTI

Published : Feb 28, 2024, 7:25 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच अमोल मजमूदार महिला प्रीमियर लीग 2024 पर खास ध्यान रखे हुए हैं. वो महिला टी20 विश्व कप 2024 के चलते खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पैनी नजर बनाए हुए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरू: बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में अब सात महीने ही रह गए हैं और भारत के मुख्य कोच अमोल मजमूदार उससे पहले महिला प्रीमियर लीग के जरिए तेज गेंदबाजों का एक पूल तैयार करना चाहते हैं. झूलन गोस्वामी के संन्यास के बाद भारत का तेज आक्रमण कमजोर हुआ है. इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, टिटास साधु और अमनजोत कौर के पास है. इस टीम में अभी भी ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है जो अपनी तेज गति से विरोधियों के होश उड़ा सकें. इस टूर्नामेंट में विदेशी प्लेयर्स के साथ खेल भारतीय महिला खिलाड़ियों को भी काफी ज्यादा फायदा होगा.

मजूमदार ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि,‘आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में चार तेज गेंदबाज थे. मैं डब्ल्यूपीएल से तेज गेंदबाजों का पूल बनाना चाहता हूं. गेंदबाजी आक्रमण अच्छा होने से काफी फर्क पड़ता है. इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों सीरीज में अच्छे प्रदर्शन से बल्लेबाजों का आत्मविश्वास बढा है. यह डब्ल्यूपीएल में भी दिखाई दे रहा है’.

महिला टी20 विश्व कप सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश में खेला जायेगा. एशिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी ट्रॉफी उठाने की प्रबल दावेदारों में से एक है. इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जो अपने दम पर मैच का रुख बदलने का मद्दा रखते हैं. मजमूदार ने शेफाली वर्मा, एस मेघना और रिचा घोष के शानदार फॉर्म पर भी खुशी जताई. अब टीम इंडिया के कोच डब्ल्यूपीएल पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं, जिससे कि वो टीम इंडिया के लिए आगामी टी20 विश्व कप में अच्छे प्लेयर्स को मौका दे सकें.

ये खबर भी पढ़ें :WPL 2024 : आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से रौंदा, मंधाना ने खेली कप्तानी पारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details