दिल्ली

delhi

हार्दिक पर उठे सवालों का आकाश ने दिया करारा जवाब, कहा- ईशान और अय्यर से तुलना बेकार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 1, 2024, 7:52 PM IST

इंडियन क्रिकेट टीम के हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नुकसान क्यों नहीं हुआ है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में आकाश चोपड़ा ने उन सभी को करारा जवाब दिया है.

hardik pandya
हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने हाल ही में जारी किए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया है. इन दोनों को बाहर करने का कारण घरेलू क्रिकेट में हिस्सा न लेना और बीसीसीआई के नियमों के अनुसार न चलना था. इनके कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद से सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या पर उंगली उठाई जा रही है. हार्दिक को लेकर कहा जा रहा है कि जब ईशान और अय्यर को बाहर किया तो हार्दिक को क्यों बाहर नहीं किया. पांड्या भी तो घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं.

आकाश चोपड़ा

इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर उठ रहे इस सवालों का जवाब दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि ईशान और अय्यर के साथ जो हुआ उससे हार्दिक का मैटर पूरी तरह से अलग है. हार्दिक पांड्या रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए कॉम्पिटिशन में भी नहीं हैं. वो रेड बॉल क्रिकेट का हिस्सा नहीं हैं और वो चोट के चलते टीम से बाहर थे, उन्होंने फिटनेस पाने के बाद हाल ही में मैदान पर कमबैक किया है.

आकाश चोपड़ा ने बीसीसीआई के फैसले का बचाव करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, 'हार्दिक पांड्या का केस बेहद ही आसान है. मान लीजिए कि उनसे अगर कोई गलती हुई ही नहीं है तो आप उनको किस बात की सजा देंगे. हार्दिक तो भारत के लिए लंबे समय से रेड बॉल क्रिकेट खेल ही नहीं रहे हैं. वो रेड बॉल क्रिकेट से पूरी तरह बाहर हैं'.

श्रेयस अय्यर

आकाश ने आगे कहा कि,'हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट के लिए ऑडिशन ही नहीं दे रहे हैं तो उनको फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलने के लिए नहीं कहा जाएगा. हार्दिक चार या पांच दिन का टेस्ट मैच क्यों खेलेंगे जब उनके शरीर में इतने ओवर डालने की ताकत ही नहीं हैं तो. इसके अलवा उन्हें चोट की समस्या भी है तो उनको आप क्यों ही रणजी ट्रॉफी या फिर घरेलू क्रिकेट में खिलाएंगे'.

ईशान किशन

आकाश ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की तरह कभी खेलना नहीं छोड़ा. ऐसे में उनसे हार्दिक की तुलना करना सही नहीं हैं.

ये खबर भी पढ़ें :कुलदीप यादव हिमाचल में ले रहे हैं खुलकर सांस, धर्मशाला से शेयर कीं खूबसूरत तस्वीरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details