दिल्ली

delhi

'चिंटू...', डेथ एनिवर्सरी पर डायरेक्टर राकेश रोशन को आई दोस्त ऋषि कपूर की याद, शेयर की Rare फोटो - Rishi Kapoor Death Anniversary

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 30, 2024, 1:15 PM IST

Rishi Kapoor Death Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर की आज (30 अप्रैल) चौथी पुण्यतिथि है. पुण्यतिथि पर उनके खास दोस्त-एक्टर राकेश रोशन ने पुराने दिनों को याद किया है.

Rakesh Roshan Rishi Kapoor
(फोटो- इंस्टाग्राम)

मुंबई: ऋषि कपूर का 2020 में मुंबई के एच. एन. रिलायंस अस्पताल में ल्यूकेमिया कैंसर के कारण निधन हो गया था. वह इस बीमारी से 2 साल से जूझ रहे थे. ल्यूकेमिया से दो साल की लड़ाई के बाद 'बॉबी' स्टार का निधन हो गया और 67 साल की उम्र में उनके निधन से कई लोगों का दिल टूट गया. आज (30 अप्रैल को) दिवंगत एक्टर की चौथी पुण्यतिथि है. आज के दिन ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा था. एक्टर की पुण्यतिथि पर उनके दोस्त उन्हें याद कर रहे है, जिसमें उनके दोस्त राकेश रोशन का नाम शामिल है.

राकेश रोशन ने मंगलवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपने ऋषि कपूर के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा किया है. ये तस्वीर उनके यंग जनरेशन की है. तस्वीर में ऋषि कपूर को राकेश से किसी बात पर चर्चा करते हुए देखा जा सकता है. दोनों फ्लोरल प्रिंटेड शर्ट में नजर आ रहे हैं.

तस्वीर को साझा करते हुए राकेश रोशन ने फोल्डेड हैंड इमोजी के साथ कैप्शन में लिखा है, 'चिंटू तुम हमेशा हमारे साथ हो.' राकेश और ऋषि ने खेल खेल में (1975) और आप के दीवाने (1980) जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. वे चार दशकों से भी ज्यादा समय से दोस्त थे.

ऋषि कपूर ने अपना अधिकांश समय न्यूयॉर्क बिताया, जहां सितंबर 2018 में उनका ल्यूकेमिया का इलाज हुआ. उसी साल राकेश रोशन को भी कैंसर का पता चला था और उनकी सर्जरी हुई. सफल इलाज के बाद, उनके बेटे और एक्टर ऋतिक रोशन ने पुष्टि की कि उनके पिता रिकवर कर रहे है और पहले से ठीक है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details