दिल्ली

delhi

जगजीत सिंह बर्थ एनिवर्सरी, 'गजल सम्राट' के इन लव-रोमांटिक नगमों से प्रपोज डे पर पार्टनर को करें इंप्रेस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 8, 2024, 11:18 AM IST

Updated : Feb 8, 2024, 12:23 PM IST

Jagjit Singh Birth Anniversary : आज 8 फरवरी को प्रपोज डे (वैलेंटाइन डे) पर जगजीत सिंह की 83वीं बर्थ एनिवर्सरी है. जगजीत सिंह की याद में बात करेंगे उनके लव-रोमांटिक गजलें और सॉन्ग के बारे में, जिनसे आप प्रपोज डे पर अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं.

जगजीत सिंह बर्थ एनिवर्सरी
जगजीत सिंह बर्थ एनिवर्सरी

हैदराबाद : 'गजल सम्राट' जगजीत सिंह की आज 8 फरवरी को बर्थड एनिवर्सरी है. गजल गायक का जन्म 8 फरवरी 1941 (प्रपोज डे वाले दिन) में राजस्थान के श्री गंगानगर में हुआ था. वहीं, साल 2011 में 70 साल की उम्र में मुंबई के लीलावती अस्पताल में गजल सम्राट ने अंतिम सांस ली थी. अपनी गायिकी और गजलों की रुमानियत से जग जीतने वाले दिग्गज म्यूजिशियन जगजीत के गाने आज भी हमारे जहन में जिंदा हैं.

ऐसे में आज 8 फरवरी को आज प्रपोज डे और साथ ही जगजीत सिंह की 83वीं बर्थ एनिवर्सरी भी है. जगजीत सिंह ने अपनी गजल गायकी करियर में लव-रोमांटिक गजलें गाकर उन्हें अमर कर दिया है, जो आज आप अपने पार्टनर के सामने उन्हें दिल खोलकर पेश कर अपने प्यार का बेशुमार इजहार कर उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं.

होठों से छू लो तुम

तुम को देखा तो यह ख्याल

तेरी खुशबू में...

अपने होठों पर सजाना

कुमार सानू ने दी श्रद्धाजंलि

वहीं, 'गजल सम्राट' को सोशल मीडिया पर फैंस और सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं. हिंदी सिनेमा के शानदार गायक कुमार सानू ने जगजीत सिंह को उनकी 83वीं बर्थ एनिवर्सरी पर याद कर उन्हें श्रद्धांजलि है. इस मौके पर दिग्गज गायक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में सिंगर ने गजल सम्राट की तस्वीर भी शेयर की है. जगजीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए गायक ने लिखा है, 'लेजेंड्री को उनकी बर्थडे एनिवर्सरी पर याद कर रहा हूं, आपको बहुत मिस करता हूं दादा'.

ये भी पढे़ं : Jagjit Singh Birth Anniversary : यादों में बरकरार गजल सम्राट, नक्शे कदम पर मासूम भी सीख रहे गजल के गुर
Last Updated : Feb 8, 2024, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details