दिल्ली

delhi

WATCH: आदित्य धर का खुलासा, बताया क्यों बंद किया 'अश्वत्थामा' का प्रोजेक्ट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 8, 2024, 8:57 PM IST

Aditya dhar 'Ashwathama': फिल्म मेकर आदित्य धर ने विक्की कौशल के साथ अपने एंबीसियस प्रोजेक्ट 'अश्वत्थामा' को बंद करने के कारणों का खुलासा किया. उन्होंने यह खुलासा अपनी आगामी फिल्म 'आर्टिकल 370' के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में किया है. देखें वीडियो...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: फिल्म मेकर आदित्य धर को अपने पौराणिक सुपरहीरो एक्शन फिल्म 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' को बीच में छोड़ना पड़ा. ब्लॉकबस्टर 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' की सफलता के बाद, आदित्य धर ने अपने अगले प्रोजेक्ट, 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' की घोषणा की. हालांकि, फिल्म को लगातार देरी का सामना करना पड़ा और अंत में बजट की कमी के कारण इसे बंद कर दिया गया. आज, 8 फरवरी को फिल्म मेकर ने अपने इस खास प्रोजेक्ट के बारे में खुलकर बात की है.

गुरुवार को आदित्य धर ने अपनी आगामी फिल्म 'आर्टिकल 370' का ट्रेलर लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' को बीच में ही बंद करने के कारणों के बारे में बताया. आदित्य ने बताया कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट को अस्थायी रूप से अलग रखा है. उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म के लिए उनका जो विजन रहा है, वह भारतीय सिनेमा के लिए बहुत ग्रैंड रहा है. उन्होंने कहा कि वीएफएक्स क्वालिटी का जिस स्तर का उन्होंने लक्ष्य रखा था, वह इंडस्ट्री में पहले कभी नहीं अपनाया गया था.

उन्होंने बताया, 'हमें तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि टेक्नोलॉजी सस्ती ना हो जाए या फिर हमारा सिनेमा हॉल है वो बढ़ जाए, जिससे अधिक लोग फिल्में देख सकें. मैं उदाहरण देना चाहूंगा- जेम्स कैमरून ने अवतार के बारे में 27 साल पहले सोची थी. लेकिन इसे बनाने से पहले बाजार के विस्तार और टेक्नोलॉजी के आगे बढ़ने का इंतजार किया. मैं जेम्स कैमरून नहीं हूं. मैं उनका नाखून ही बन जाऊं, यही काफी है.'

आदित्य ने समझौता किए बिना अचीवमेंट हासिल करने पर जोर दिया और कहा, 'फिल्म, भले ही इसके लिए प्राइम टाइम के पांच साल की आवश्यकता हो, यह मैटर नहीं करता, यह शानदार होनी चाहिए. क्योंकि एक बार जब कोई फिल्म छप गई, तो वह 100-200 साल तक छप गई.' उन्होंने केवल मुनाफा कमाने का लक्ष्य रखने के बजाय शानदार बनाने के लिए प्रयास करने के महत्व पर जोर दिया.

आर्टिकल 370 पर आधारित यह फिल्म निर्देशक आदित्य सुहास जंभाले ने डायरेक्ट की है. इसमें यामी गौतम और प्रियामणि प्रमुख भूमिका में हैं. ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और उनके भाई लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details