बिहार

bihar

SSB में सब इंस्पेक्टर के 4187 पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख 28 मार्च

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 16, 2024, 6:39 AM IST

Updated : Mar 16, 2024, 6:48 AM IST

Jobs In Bihar: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एसएससी में सब इंस्पेक्टर के 4187 पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके लिए ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. आवेदन की अंतिम तारीख 28 मार्च है.

Staff Selection Commission
Staff Selection Commission

पटना:स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी एसएससी ने सब इंस्पेक्टर के 4187 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसको लेकर आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध है, जिसे पढ़कर ध्यानपूर्वक आवेदन फॉर्म को भरना है.

ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य:आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी आवश्यक है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच है, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 6 के अनुरूप प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.

आवेदन की अंतिम तारीख 28 मार्च: सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आवेदन शुल्क में छूट का प्रावधान है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीएसटी, पीईटी और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाना है. पीएसटी/पीईटी अनिवार्य है लेकिन यह क्वालीफाइंग है. आवेदन की प्रक्रिया जारी है और आवेदन की आखिरी तिथि 28 मार्च 2024 है.

Last Updated :Mar 16, 2024, 6:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details