दिल्ली

delhi

CBSE बोर्ड में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 9, 2024, 3:06 PM IST

CBSE Recruitment 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवार के लिए 118 रिक्तियों के लिए अस्थायी अधिसूचना जारी की है. 12 मार्च से ही, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र लिंक प्राप्त होगा. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बोर्ड में विभिन्न ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है. योग्य उम्मीदवार 12 मार्च से 11 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. भर्ती अभियान का लक्ष्य सीबीएसई के विभिन्न विभागों में सहायक सचिव, लेखा अधिकारी, कनिष्ठ अनुवादक, कनिष्ठ अभियंता, लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार पदों की कुल 118 रिक्तियों को भरना है.

  1. ग्रुप ए पद - 67 पद
  2. ग्रुप बी पद - 24 पद
  3. ग्रुप सी पद - 27 पद

सभी इच्छुक आवेदक आगामी दिनों में समूह ए, बी और सी के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे. पात्र आवेदक लेखाकार, कनिष्ठ लेखाकार, सहायक सचिव, लेखा अधिकारी, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी और कनिष्ठ अभियंता के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक योग्यता , उम्र सीमा, आवेदन शुल्क, , परीक्षा शहर, महत्वपूर्ण निर्देश, चयन प्रक्रिया, सिलेबस आदि के बारे में नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. इस बारे में नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन :-

  • आवेदन करने के लिए सबसे ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
  • वहां होम पेज पर मौजूद सीबीएसई भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
  • वहां मांगी जाने वाली तमाम जानकारी को आराम से भरें.
  • मांगी जाने वाली डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें.
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए तय किए गए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें.
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास रख लें.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details