दिल्ली

delhi

वोडाफोन-आइडिया के CEO ने बताया कंपनी का प्लान, FPO के बाद शुरू होगी ये सर्विस - Vodafone Idea

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 15, 2024, 3:13 PM IST

Vodafone Idea- वोडाफोन आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने आज बताया कि एफपीओ फंडिंग के बाद वोडाफोन आइडिया 5जी सेवाएं शुरू करेगी. पढ़ें पूरी खबर...

Vodafone Idea
वोडाफोन आइडिया

नई दिल्ली:टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडरवोडाफोन आइडिया लिमिटेड अपने एफपीओ (फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग) फंडिंग के बाद 5जी सेवाएं शुरू करेगी. कंपनी के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने इस बात की जानकारी दी है. मूंदड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि कंपनी 5जी-रेडी रेडियो से लैस है. आर्किटेक्चर और 17 प्राथमिकता वाले सर्किलों में 5जी स्पेक्ट्रम रखता है.

वोडाफोन आइडिया एफपीओ
बता दें कि कंपनी ने हाल ही में भारत में सबसे बड़े एफपीओ के माध्यम से इस महीने के अंत में 18,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के अपने इरादे का खुलासा किया. 10 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य के साथ एफपीओ 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक बोलियों के लिए खुला रहेगा. भारत में दूरसंचार वाहकों के बीच ग्राहकों के मामले में तीसरे स्थान पर वोडाफोन आइडिया ने कहा कि निवेशक न्यूनतम 1,298 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

एफपीओ में शेयरों के एक लॉट के लिए 14,278 रुपये है. इसके बाद निवेशकों के पास 1,298 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाने की सुविधा है.

सफल एंकर निवेशकों को इक्विटी शेयरों के आवंटन का उद्देश्य निर्धारित करने के लिए वोडाफोन आइडिया की पूंजी जुटाने वाली समिति कल (16 अप्रैल) फिर से बैठक करेगी.

बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने इक्विटी के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है. फंड जुटाने के अलावा, वोडाफोन आइडिया बैंकों के साथ डेट फंडिंग के लिए भी बातचीत कर रही है, जिससे इक्विटी और डेट के संयोजन के रूप में कुल फंड इकट्ठा होकर 45,000 करोड़ रुपये हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details