दिल्ली

delhi

गूगल पर एलन मस्क ने लगाए बड़े आरोप, जानें क्यों कहा- भला-बुरा

By IANS

Published : Feb 28, 2024, 10:40 AM IST

Elon Musk- दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क लगातार Google के खिलाफ बोल रहे है. बुधवार को उन्होंने के फॉलोअर्स के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि Google की एआई मॉडल जेमिनी सुपर नस्लवादी और यहां तक ​​कि सेक्सिस्ट है. पढ़ें पूरी खबर...

Google Gemini AI
गूगल जेमिनी एआई

नई दिल्ली:एलन मस्क ने Google के खिलाफ हमरा जारी रखा है. आज भी उन्होंने कहा कि Google की एआई मॉडल जेमिनी सुपर नस्लवादी और यहां तक ​​कि सेक्सिस्ट है. अरबपति ने एक फॉलोअर्स को जवाब दिया जिसने कहा कि Google जेमिनी ने उनके संकेत का जवाब दिया कि "गोरे लोगों को ऐसा करना चाहिए" निश्चित रूप से उनके श्वेत विशेषाधिकार को स्वीकार करते हैं. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि गूगल जेमिनी सुपर नस्लवादी और सेक्सिस्ट है.

एक एक्स उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया कि यह अधिक से अधिक दिखाता है कि कैसे जेमिनी को बिल्कुल उसी नैरेटिव के साथ प्रोग्राम किया जाता है जो हमारी उच्च शिक्षा सिखाती है. मस्क ने हाल ही में Google पर अपने एआई मॉडल के साथ "नस्लवादी, सभ्यता-विरोधी प्रोग्रामिंग" चलाने का आरोप लगाया था. यह देखते हुए कि जेमिनी एआई यह हर Google उत्पाद और YouTube के केंद्र में होगा, यह बेहद चिंताजनक है.

उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में पोस्ट किया था. उनके एक फॉलोअर्स ने Google मिथुन पर उनके लेटेस्ट पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बस याद रखें कि इसे कौन प्रोग्राम कर रहा है. यह आपका है समस्या और आपका उत्तर. यदि वामपंथी कथा को नियंत्रित कर सकते हैं, तो हमारे पास फिर कभी ईमानदारी नहीं होगी. सत्य को सेंसर कर दिया जाएगा या डेटाबेस में जोड़ा ही नहीं जाएगा. ये सिर्फ बातें बनकर रह जाएंगी. यह डरावना है. मस्क ने दावा किया था कि परमाणु सर्वनाश से बचने के लिए जेमिनी की ''गलत लिंग'' कैटलिन जेनर की प्रतिक्रिया के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद Google के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें फोन किया था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details