उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने किया वोट, मतदान के लिए जनता को किया जागरूक, बताई वोट की ताकत - Ramdev and Balkrishna voted

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 19, 2024, 10:29 AM IST

Updated : Apr 19, 2024, 11:13 AM IST

Ramdev and Balkrishna Voted योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार के दादूबाग मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने लोगों से भी मतदान की अपील की और वोट की ताकत के जरिए लोगों को जागरूक किया.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

योग गुरु बाबा रामदेव ने मतदान किया.

हरिद्वारः उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी है. लोग बढ़चढ़ कर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं. युवा-बुजुर्ग, महिला-पुरुष उत्साह के साथ वोट कर रहे हैं. धीरे-धीरे पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की सख्या बढ़ने लगी है. खासकर फर्स्ट टाइम वोटर बढ़चढ़ वोट कर रहे हैं. मतदान प्रतिशत की बात करें तो सुबह 9 बजे तक उत्तराखंड में 10.54 फीसदी मतदान हो चुका है. वहीं, हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने मतदान किया.

देश के प्रत्येक नागरिक को वोट डालने के प्रति जागरूक करने के साथ योग गुरु बाबा रामदेव ने भी सुबह हरिद्वार के कनखल स्थित दादू बाग में अपने सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के साथ मताधिकार का प्रयोग किया. बाबा रामदेव ने लोगों से अपील करते हुए कहा, 'घर से बाहर निकलें और वोट करें. क्योंकि वोट ही लोकतंत्र का सबसे बड़ा हथियार है. उन्होंने युवाओं से कहा कि चाहे वह किसी भी प्रत्याशी को वोट करें, लेकिन वोट देने की जिम्मेदारी को समझें'.

आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार के दादूबाग मतदान केंद्र पर मतदान किया

रामदेव ने कहा, मेरा वोट भारत के लिए है. शिक्षा, चिकित्सा, आर्थिक वैचारिक संस्कृति की गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए है. मेरा वोट भारत को रोग मुक्त, नशा मुक्त और परम वैभवशाली भारत बनाने के लिए है. उन्होंने लोगों से भी वोट की अपील करते हुए कहा कि, यह वोट करने का अधिकार 5 लाख से ज्यादा वीर, वीरांगनाओं की शहादत और बलिदान के बदौलत हमें मिला है.

वहीं, इस दौरान ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए आचार्य बालकृष्ण ने कहा, मतदान सबको करना चाहिए. सब लोग घर से बाहर निकलें और मतदान जरूर करें. देश के अंदर विकास, समृद्धि और भावी पीढ़ियों के लिए रोजगार के साथ सुरक्षित वातावरण पाने का वोट ही एकमात्र उपाय है.

Last Updated : Apr 19, 2024, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details