दिल्ली

delhi

अरुणाचल प्रदेश में कोयला खदान से तीन लोगों का अपहरण, खोजने में जुटी दो राज्यों की पुलिस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 18, 2024, 7:41 PM IST

Three persons abducted in Arunachal : अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में कोयला खदान में काम करने वाले तीन लोगों का अपहरण कर लिया गया. अरुणाचल प्रदेश और असम पुलिस उन्हें छुड़ाने के लिए संयुक्त अभियान चला रही है.

abducted by suspected militants
कोयला खदान से तीन लोगों का अपहरण

तिनसुकिया (असम): अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में अपहरण की घटना सामने आई है. संदिग्ध विद्रोही समूह ने कोयला व्यापारी के कर्मचारियों का अपहरण कर लिया है. एनएससीएन-आईएम और उल्फा-आई पर कोयला व्यापारी के कर्मचारी का अपहरण करने का संदेह है.

संदिग्ध एनएससीएन-आईएम और उल्फा-आई उग्रवादियों ने रविवार सुबह-सुबह अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में एक कोयला खदान से तीन लोगों का अपहरण कर लिया. अपहरण की घटना अरुणाचल के चांगलांग जिले के फिनवीरू इलाके में मंगचा झुग्गी बस्ती में हुई.

तीनों व्यक्तियों की पहचान क्रमशः चंदन नारज़री, लेखक बोरा और ज्ञान थापा के रूप में की गई है. लेखक बोरा और ज्ञान थापा तिनसुकिया जिले के लेखापानी के रहने वाले हैं. तीनों लोग चिबू सरकार और रंजीत थापा नाम के दो कोयला व्यापारियों के कर्मचारी थे.

तीन लोगों के अपहरण की सूचना मिलने के बाद तिनसुकिया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिभास दास के नेतृत्व में असम पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. पुलिस की टीम अपहृत तीनों लोगों की तलाश में अरुणाचल पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चला रही है.

संदेह है कि अपहरण उल्फा इंडिपेंडेंट और एनएससीएन के संयुक्त प्रयास से किया गया है. लेकिन अभी तक किसी भी समूह ने अपहरण की बात कबूल नहीं की है. आशंका है कि कोयला व्यापारियों से पैसे मांगे होंगे.

ये भी पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश में NSCN-IM के छह उग्रवादियों को हथियारों के साथ किया गया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details