दिल्ली

delhi

दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी निकली झूठी, जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 27, 2024, 11:45 AM IST

Updated : Feb 28, 2024, 7:04 AM IST

राजधानी दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर मंगलवार सुबह दिल्ली से कोलकाता की एक विमान में बम होने की सूचना मिली. जो आईजीआई हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली थी. सूचना मिलते ही पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी ने जांच पड़ताल शुरू कर दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर मंगलवार सुबह दिल्ली से कोलकाता जाने वाली एक विमान में बम होने की सूचना मिली. इसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी ने जांच शुरू कर दी. जांच में कॉल फर्जी पाई गई. आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर फर्जी कॉल करने वाले की पहचान करने में जुट गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार बम की कॉल सुबह 5:15 बजे की फ्लाइट, जो दिल्ली से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी उसमें की गई थी. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस कॉल की जांच कर रही है कि यह कॉल कहां से और किसने किया था. बता दें कि इस साल यह तीसरी घटना है जब फ्लाइट में बम की कॉल की गई थी. इससे पहले दरभंगा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में जनवरी के महीने में बम होने की कॉल की गई थी. कॉल करने वाले ने यह नहीं बताया था कि फ्लाइट को बम से उड़ा दिया जाएगा. हालांकि जैसे ही दरभंगा से फ्लाइट दिल्ली पहुंची तो जांच एजेंसियों ने जांच की. जिसके बाद यह एक झूठी कॉल निकली.

ये भी पढ़ें :दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग को लेकर कश्मीरी पत्रकार का कस्टम विभाग से हुई तकरार, जानें पूरा मामला

वहीं, फरवरी में चेन्नई से मुंबई की उड़ान पर एक फ्लाइट में भी इसी तरह की कॉल की गई थी, लेकिन जांच के बाद वह भी झूठी कॉल निकली. हालांकि चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में तो टिशू पेपर पर लिखा मिला था कि मेरे बैग में बम है और यह बैग फ्लाइट में रखा हुआ है. साथ ही यह भी लिखा था कि मैं एक आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ हूं. अगर यह फ्लाइट लैंड की गई तो सब मरेंगे. हालांकि जब फ्लाइट मुंबई में लैंड हुई तो सुरक्षा एजेंसी जो पहले से सतर्क थी, उन्होंने जांच की तो यह एक अफवाह निकली.

ये भी पढ़ें :WATCH : एयरपोर्ट पर आपा खो बैठे नसीरुद्दीन शाह, फैंस पर चिल्लाए तो बोले यूजर्स- सही किया सर

Last Updated :Feb 28, 2024, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details